Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में मिस्टर एंड मिस कलमायका-2016 का आयोजन

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 14 मार्च: वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का वार्षिकोत्सव एलीमेंट्स कलमायका-2016 का तीसरा दिन रंगारंग कार्यक्रमों के नाम रहा। उत्सव के अंतिम दिन का मुख्य आकर्षण प्रसिद्व रॉक बैंड अग्नि की प्रस्तुति रही। मुंबई का अग्नि बैंड अपने खास अंदाज के गीतों के लिए पहचाना जाता है। जिसमें साधो रे कबीरा व शाम तन्हा जैसी वीडियो एलबम प्रमुख है। रॉक बैंड की धुनों पर थिरकने युवाओं का जोश देखने लायक था।
कलमायका के दौरान विभिन्न इवेंट आयोजित हुए। विविधा क्लब द्वारा तमाशा सोच का नामक एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया। नाटक में सर्कस कलाकारों की वास्तविक स्थिति को प्रदर्शित किया गया। जिसमें लुप्त होती सर्कस में कलाकार किस तरह जीवन व्यतीत कर रहे है तथा किस प्रकार उन्हें विषय परिस्थितियों में रहकर काम करना पड़ता है। कार्यक्रम में कुलपति प्रो० दिनेश कुमार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो० एसके अग्रवाल ने की।
विंक विद द इंक इवेंट में प्रतिभागियों को अपनी शरीर पर टैटू बनाने थे। जिसमें से प्रतिभागियों में से विजेता का चयन भी किया गया। इस इवेंट में भविका व सिमरन की जोड़ी विजेता रही। दूसरा स्थान प्रेरणा व साक्षी का रहा। अयुष व अयुषी तथा शिवानी व रिया की संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।
समर्पण क्लब द्वारा आयोजित टैक एक्सपो इवेंट में छह कॉलेजों ने हिस्सा लिया। जिसमें विभिन्न प्रकार के रोबोटिक उपकरणों का प्रदर्शित किया गया। इसमें बीएसएआईटीएम फरीदबाद की टीम विजेता रही जबकि वाईएमसीए विश्वविद्यालय की टीम उपविजेता रही।
फुट-लूज इवेंट के अंतर्गत सोलो डांस की प्रतियोगिता हुई, जिसमें प्रतिभागियों को ऑन द स्पोट डांस करने के लिए कहा गया। इसमें तीनों स्थानों पर वाईएमसीए विश्वविद्यालय के प्रतिभागी विजेता रहे। पहला स्थान पायल, दूसरा हर्षित और तीसरा सोनालिका का रहा।
पेंट द रोड़ इवेंट में प्रतिभागियों को रास्तों पर अपनी चित्रकारी कला का प्रदर्शन करना था। इस इवेंट में वाईएमसीए विश्वविद्यालय की वंदना, साक्षी, नंदिश, पल्लवी विजेता रही। वाद-विवाद पर आधारित विट्सविला इवेंट में अरबिंदो कॉलेज के चंदन व सफा विजेता रहे। दूसरा स्थान वाईएमसीए विश्वविद्यालय के अंजू व ज्ञानेश का रहा। तीसरे स्थान पर डीसीटीएम कॉलेज पलवल के पीयूष व उबैद नाजीरवर रहे। इसके अलावा मनन क्लब द्वारा आयोजित ट्रेजर हंट में 120 टीमों ने हिस्सा लिया।
विवेकानंद मंच द्वारा आयोजित नाटक अतुल्य भारत का मंचन किया गया। जिसमें देश के गौरवमयी इतिहास और 2050 में देश के भविष्य को अभियन के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। इसी प्रकार मंच द्वारा देशभक्ति की शाम नामक काव्य प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न 11 कॉलेजों के 35 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और देशभक्ति पर आधारित कविताएं पड़ी। कार्यक्रम का संचालन चमन लाल व अमित श्योराण ने किया। प्रतियोगिता में विशाल वर्मा विजेता रहे। दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमश: विपिन व नमित रहे।

03

09

04

0601


Related posts

शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल ने बैसाखी का त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया

Metro Plus

VIDYASAGAR INTERNATIONAL स्कूल में बच्चों ने ENJOY की समर पार्टी

Metro Plus

मानव रचना की टीम स्पाइरो स्टूडियोस को मिला पहला इन्फी मेकर अवार्ड इंडिया

Metro Plus