Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मतभेदों को भुलाकर भाईचारे का संदेश दे सभी लोग: अवतार भड़ाना

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 21 मार्च: बल्लभगढ़ की अनाज मंड़ी में जिला फरीदाबाद ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में जिले के वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों ने एक मंच से आपसी मतभेदों को भुलाकर और क्षेत्र में भाईचारे का संदेश देते हुए चंदन का तिलक लगाकर फूलों की होली खेली। इस मौके पर वृन्दावन से आए श्यामा-श्याम कीर्तन मंडली के कलाकारों ने होली की चौपाई सुनाकर सभी को होली के माहौल में रंग दिया। इस मौके पर पहुंचे पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने अपने कार्यकाल में 25 लाख की राशि से ब्राह्मण धर्मशाला में निर्मित ऊपरी मंजिल के भवन का उद्वघाटन किया। इस मौके पर जिला फरीदाबाद ब्राह्मण सभा एवं फरीदाबाद बार काउंसिल के अध्यक्ष सुरेन्द्र दत्त शर्मा एडवोकेट, महासचिव सत्यबीर भारद्वाज, ब्राह्मण सभा बल्लभगढ़़ के अध्यक्ष धर्मवीर पहलवान, महासचिव कृष्ण कौशिक, कोषाध्यक्ष बसंता पुजारी ने पूर्व सांसद अवतार भड़ाना, स्थानीय विधायक पं० मूलचंद शर्मा, प्रदेश की मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक विपुल गोयल, पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री पं० शिवचरणलाल शर्मा, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सुश्री शारदा राठौर, पूर्व विधायक आनन्द शर्मा, आनन्द कौशिक, जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पं० नित्यानंद शर्मा, पं० टिपर चंद शर्मा, योगेश गौड़, सुमित गौड़ का शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
इस मौके पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने अपने संबोधन में कहा कि गऊ और ब्राह्मण की सेवा उनका सबसे बड़ा धर्म रहा है और आज ब्राह्मण समाज का आशीर्वाद मिलने से यह पक्का हो गया है कि मैं देश की सबसे बड़ी पंचायत में जाऊगा और धर्मशाला के अधूरे निर्माण को पूरा करवाऊंगा। उन्होंने कहा कि उनके परिवार व उन्होंने हमेशा से ब्राह्मण और गऊ का सम्मान किया है।
इस मौके पर उन्होंने पूरे प्रदेश में जाट आरक्षण को लेकर फरीदाबाद जिले के लोगों ने भाईचारा को कायम रखा और छत्तीस बिरादरी के लोगों ने जो भाईचारे का संदेश दिया वह सराहनीय है। उन्होंने पूरे प्रदेश में जाट आरक्षण की घटनाओं के बाद सद्भावना यात्रा के तहत दौरा किया और लोगों से पुन: भाईचारा स्थापित करने की अपील भी की। क्योंकि भाईचारे के बगैर प्रदेश व देश की तरक्की होना असंभव है।
पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह व पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को एक मंच पर एकत्रित करके आज के दिन को एक यादगार दिन बना दिया है।
इस मौके पर ब्रजमोहन बातिश, कृष्ण कौशिक, हेतराम शर्मा, मोतीराम शर्मा, टीकाराम शर्मा, श्याम सुंदर कौशिक, राम नारायण भारद्वाज, शिवदत्त पंडि़त, गोपीचंद शर्मा, नरेन्द्र पुजारी, सतबीर भारद्वाज, धर्मवीर पहलवान, प्रत्यूष शर्मा एडवोकेट, रामचरण शर्मा, गजराज शर्मा, गंगा विष्णु, जयकिशन शर्मा, डीके शर्मा, रविदत्त शर्मा, सुनील शर्मा, राजेश शर्मा सहित अनेकों ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद थे।


Related posts

कांग्रेस नेता गिरीश भारद्वाज के नेतृत्व में हजारों लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली

Metro Plus

Manav Rachna ने सरकार के विकसित भारत-2047 महत्वकांक्षी लक्ष्य के मंथन में लिया भाग

Metro Plus

पत्रकारों पर बढ़ते हिंसक हमलों पर अंकुश लगाने के उद्धेश्य से ज्ञापन सौंपा

Metro Plus