Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

होडल से हसनपुर सड़क मार्ग के मजबूतिकरण कार्य का शुभारम्भ

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 22 मार्च: केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने होडल से हसनपुर सड़क मार्ग के मजबूतिकरण की 19 करोड़ 13 लाख रूपये लागत के कार्य का शुभारम्भ किया। इसके उपरांत राज्यमंत्री ने गौसेवा धाम पशु अस्पताल में एक आधुनिक आपे्रशन थियेटर का उद्वघाटन किया।
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि होडल से हसनपुर तक इस सड़क को मजबूत बनाया जाएगा। आपे्रशन थियेटर के उद्वघाटन के उपरांत केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि असहाय, बीमार एवं लाचार गायों का नि:शुल्क इलाज करने वाला इस प्रकार का गौ सेवा के लिए समर्पित हॉस्पीटल आस-पास के क्षेत्र में नही है, देवी जी के अथक प्रयासों के द्वारा ही यह सम्भव हो सका है। आस-पास के किसानों एवं गौ पालकों को इस हॉस्पीटल से विशेष मदद मिलेगी। इस मौके पर राज्य मंत्री ने गौ सेवा धाम के लिए 11 लाख रूपये देने की घोषणा की।
उल्लेखनीय है कि सेन्ट्रल रोड फंड के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा होडल से हसनपुर तक के 15.44 किलोमीटर लंबाई के सड़क मार्ग का 19 करोड़ 13 लाख रूपये लागत से मजबूतीकरण किया जाएगा। इस बारे में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियन्ता अशोक कुमार ने बताया कि यह कार्य 12 माह में पूर्ण किया जाएगा। इस सड़क मार्ग पर आवश्यकतानुसार साइड ड्रेनों का निर्माण भी किया जाएगा। करीब एक किलोमीटर लंबाई तक इंटरलॉक टाइलो की पेवमैंट भी की जाएगी।
सड़क मार्ग के मजबूतीकरण के शुभारम्भ के अवसर पर पूर्व विधायक रामरतन, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, जिला पार्षद बच्चू सिंह, जगमोहन गोयल, राधेश्याम कालड़ा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। होडल के पुलिस उपाधीक्षक भगत राम, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी मोहन सिंह, नायब तहसीलदार संजीव नागर भी मौजूद थे।
गौसेवाधाम में पशु अस्पताल में कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, राधेश्याम कालड़ा, बाबा गिरधारी दास, उप निदेशक पशुपालन विभाग डॉ० ललीत चौधरी, डॉ० मनीष पारीक, हरी पटेल, रमनदेव शर्मा, पुनीत गौड़, विनोद कुमार शर्मा, भगत सिंह , रमाकान्त, विष्णु भारद्वाज, धीरज दत्त , पवन बघेल, डॉ० सुरेन्द्र चौहान मौजूद थे।

20160321_143030


Related posts

एशिया का सबसे बड़ा चौक होगा शहीद बाबा दीप सिंह जी चौक: बाबा अजीत सिंह

Metro Plus

सरहदों में सैनिक रहते है तैनात तभी चैन से सो पाते है हम: सुमित गौड़

Metro Plus

कुश्ती खेल भारतीय संस्कृति से जुड़ा अह्म खेल है: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus