Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मानव रचना यूनिवर्सिटी में विश्व जल दिवस के अवसर पर वर्कशॉप में हुआ मंथन

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 22 मार्च: विश्व जल दिवस के मौके मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में स्मार्ट सिटी एंड वांटर सैक्टर पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में बडख़ल झील को दोबारा से भरे जाने के लिए तैयार की गई रिपोर्ट प्रस्तुत की गई व आरडब्ल्यूए ने अपनी समस्याओं को कमिश्नर के सामने रखा।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एमसीएफ कमिश्नर आईएएस डॉ० अदित्य दहिया पहुंचे। उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद का शान बडख़ल झील को दौबारा से भरने के लिए जो रिपोर्ट तैयार की गई है। वह काफी लाभकारी साबित होगी। ट्रीटिड वॉटर की मदद से बडख़ल झील को भरने का प्रस्ताव बहुत अच्छा है। डॉ० चड्डा ने एमआरआईयू के साथ मिलकर जिस काम को पूरा करने का बीड़ा उठाया है। वह उसमें कामयाब हो। उन्होंने वर्कशॉप में पहुंचे अलग अलग आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों से भी बातचीत की और उनकी समस्याओं के बारे में जाना। इस मौके पर वर्कशॉप से आए निश्कर्षों को वॉटर फोरम हरियाणा के कलैंडर में डाला गया।
वर्कशॉप ने आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने रेन वॉटर हार्वेस्टिंग, सोलिड वॉटर, एंक्रोचमैंट, सीव्रेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि मुद्दों के बारे में कमिश्नर श्री आदित्य दहिया को बताया व उनसे इन मुद्दों का समाधान देने के लिए आग्रह किया।
इस मौके पर जल को जीवन बताते हुए डॉ० अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान सामजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाता है और जल तो जीवन है इसका सही से प्रयोग किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने एमआरईआई की पहल के बारे में बताते हुए कहा कि वॉटर फोरम के तहत वॉटर हार्वेस्टिंग पर फ्री कंसल्टेंसी एमआरआईयू के द्वारा दी जाएगी।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के साथ एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॉ० अमित भल्ला जीएचएस के प्रेसिडेंट डॉ० डीकेचड्डा एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ० के फैकल्टी ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्ट के डीन श्री जितेंद्र सहगल व एमआरआईयू बायोटैक की एचओडी डॉ० सरिता सचदेवा व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Dr. Aditya Dahiya addressing the queries of the RWAs

 


Related posts

लायर्स चैम्बर्स बिल्डिंग, फरीदाबाद में मनाई गई शिरोमणी वीर महाराणा प्रताप जयन्ती

Metro Plus

अभिभावक हल्ला बोल की 10 जुलाई की रैली को लेकर मंच की तैयारियां पूरी

Metro Plus

कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों को पढ़ाया विकास का पाठ, जानें कैसे?

Metro Plus