Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा एसवाईएल सदभावना यात्रा का होगा जोरदार स्वागत: विकास चौधरी

यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने किया सभा स्थल का दौरा
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 2 अप्रैल : आगामी 6 अप्रैल को ओल्ड फरीदाबाद से राजीव गांधी चौक से शुरु होने वाली हरियाणा एसवाईएल सदभावना यात्रा की तैयारियों को लेकर आज कांग्रेसी नेता विकास चौधरी, सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, राकेश भड़ाना, ओमपाल टोंगर, ज्ञानचंद आहुजा, सीमा रावत, सहीराम रावत, मोनू ढिल्लो, राजू धारीवाल, सुरेंद्र चौधरी ने राजीव गांधी चौक पर जाकर यात्रा स्थल का दौरा करके जायजा लिया।
गौरतलब है कि 6 अप्रैल से प्रदेश की जीवनरेखा कहलाने वाली एसवाईएल नहर के निर्माण को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा पूरे हरियाणा में एसवाईएल सदभावना यात्रा निकाली जाएगी, जिसका पहले चरण की शुरूआत फरीदाबाद के राजीव गांधी चौक से होगी। इस यात्रा का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर करेंगे। श्री तंवर सर्वप्रथम पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के उपरांत एक सभा को संबोधित करेंगे वहीं इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी एवं प्रदेश महासचिव प्रदीप जैलदार विशेष रुप से उपस्थित होंगे। इस सभा की अध्यक्षता निवर्तमान जिला कांग्रेस अध्यक्ष बीआर ओझा करेंगे। इसके बाद यह यात्रा सैक्टर-12, वाईएमसीए, मुजेसर, सैक्टर-3 राजा नाहर सिंह पैलेस से होती हुई पलवल-होडल-हथीन में प्रवेश करेगी। यात्रा की तैयारियों को लेकर आज कांग्रेसियों नेताओं ने मौका स्थल पर जाकर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सलाह मशवरा किया और कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई। कांग्रेसी नेताओं ने राजीव गांधी चौक पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा को गंगाजल से साफ किया। फरीदाबाद शहर में जगह-जगह कांग्रेसी नेता इस यात्रा का स्वागत करेंगे, इसी कड़ी में यात्रा के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह की जिम्मेदारी कांग्रेसी नेता विकास चौधरी को सौंपी गई है।
कांग्रेसी नेता विकास चौधरी एवं राकेश भड़ाना ने कहा कि एसवाईएल के मुददे पर पंजाब सरकार ने संघीय ढांचे पर प्रहार किया है, यह असंवैधानिक निर्णय है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर कई बार हरियाणा के हक में फैसला आ चुका है लेकिन पंजाब सरकार ने संबंधित लोगों को जमीनेें वापस करने का जो बिल पास किया है, वह किसी भी लिहाज से न्यायसंगत नहीं है। केंद्र सरकार ने भी कोई हस्तक्षेप नहीं किया। इसी मामले में कांग्रेस सद्भावना यात्रा के माध्यम से जनता के बीच जाकर लोगों को जागरुक करेगी और भाजपा सरकार द्वारा एसवाईएल के मुद्दे पर की जा रही दोहरी राजनीति की सच्चाई लोगों के बीच जाएगी।
इस मौके पर नरेंद्र पहलवान, मनोज कुमार, अविनाश तिवारी, रियाजुद्दीन खान, मोनू पाण्डेय, सुखविन्द्र ढिल्लो, नीरज सौरोत, सोनू मलिक, ब्रहमप्रकाश गोयल इत्यादि मौजूद थे।


Related posts

देश व प्रदेश को कांग्रेस को पुन: सत्ता मेें लाना युवा कांग्रेस की प्राथमिकता: चिरंजीवी राव

Metro Plus

Asha Jyoti Vidyapeeth संस्थान में आसाराम टेकराम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा नि:शुल्क जांच शिविर लगाया गया

Metro Plus

भगोड़े और बेल जम्परों की अब खैर नहीं, जल्द होंगें सलाखों के पीछे।

Metro Plus