Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

भाजपा ने प्रदेश में भाई को भाई से लड़ाने का कार्य किया है: डॉ० अशोक तंवर

जाट आंदोलन के दौरान फैली हिंसा से भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ चुका है: किरण चौधरी
कांग्रेस की सदभावना यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 6 अप्रैल: एसवाईएल के मुद्दे पर भाजपा को प्रदेशवासियों के सामने बेनकाब करने व जाट आंदोलन के दौरान पनपी हिंसा के बाद समुदायों के बीच पैदा हुई वैमनस्य को दूर करने के उद्देश्य से प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज ओल्ड फरीदाबाद के ऐतिहासिक राजीव गांधी चौक से हरियाणा एसवाईएल सदभावना यात्रा शुरू कर दी। यात्रा का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर व हरियाणा विधानसभा व कांग्रेस पक्ष की नेता व पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर किया। इस अवसर पर फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विकास चौधरी के संयोजन में एक विशाल जनसभा का भी आयोजन किया गया जहां सर्वसमाज के सात प्रतिनिधियों द्वारा प्रदेश अध्यक्ष श्री तंवर व श्रीमती चौधरी को पगड़ी व शॉल भेंट कर स्वागत किया गया। जबकि कार्यक्रम में एक कदम आगे बढ़ते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री तंवर व श्रीमती चौधरी ने सर्वसमाज के सात प्रतिनिधियों को 36 बिरादरी व भाईचारे व एकता का संदेश देते हुए स्वयं अपने हाथों से शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया। समारोह में भारी भीड़ के साथ-साथ महिलाओं की संख्या भी देखने लायक थी। इस अवसर पर गगनभेदी नारों के बीच प्रदेश अध्यक्ष श्री तंवर को कार्यक्रम आयोजक विकास चौधरी की अगुवाई में पुष्पवर्षा के साथ मंच तक लाया गया। कार्यक्रम में लोगों का जोश देखने लायक था तथा उन्होंने श्री तंवर के पक्ष में गगनभेदी नारों के बीच जमकर जयघोष किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता निवर्तमान जिलाध्यक्ष बलदेव राज ओझा द्वारा की गयी।
राजीव गांधी चौक से शुरू हुई सदभावना यात्रा का मैगपाई, बाटा चौक, वाईएमसीए, सैक्टर-3, बल्लभगढ़ व पलवल जिले में कांग्रेसजनों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री तंवर ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लोगों की प्यास बुझाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री स्व० श्रीमती इन्दिरा गांधी ने एसवाईएल निर्माण कार्य की कार्यवाही शुरू की थी तथा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व० चौ० बंसीलाल ने निर्धारित समयावधि में इस नहर का निर्माण कार्य पूरा करवाया। इस नहर की खुदाई के लिए कराये जा रहे कार्य का पूर्व मुख्यमंत्री स्व० चौ० बंसीलाल ने प्रदेश के सभी पंचायतों के पंच-सरपंचों को ले जाकर निरीक्षण भी करवाया था। उन्होंने कहा कि हाल ही में पंजाब की बादल सरकार ने केबिनेट में पंजाब के हिस्से में एसवाईएल को पाट कर 5000 एकड़ जमीन को वापिस किसानों को देने एक प्रस्ताव पारित किया है जो कि सीधे-सीधे हरियाणा के लोगों के हितों पर कुठाराघात है। प्रदेश में जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में भाई को भाई से लड़ाने का कार्य किया है तथा लोगों के वर्षो की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करवाया है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में फरीदाबाद के राजीव गांधी चौक से शुरू हुई 5 दिवसीय यह सदभावना यात्रा पलवल, मेवात, गुडग़ांवा, रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़, नारनौल, झज्जर होती हुई 10 अप्रैल को रोहतक पहुंचेगी। रोहतक में एक विशाल सदभावना सभा का आयोजन भी किया जायेगा।
विधानसभा में कांग्रेस पक्ष की नेता श्रीमती किरण चौधरी ने जाट आंदोलन के दौरान फैली हिंसा पर भाजपा को चौतरफा घेरते हुए कहा कि भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ चुका है। जुमलों की यह सरकार भाई से भाई को लड़ाकर अपना हित साधना चाह रही है किन्तु लोग इसकी असलियत से वाकिफ हो चुके हैं। श्रीमती चौधरी ने एसवाईएल के मुददे पर महामहिम राज्यपाल को भी घेरते हुए कहा कि यह कैसी विडम्बना है कि हरियाणा और पंजाब के संयुक्त महामहिम राज्यपाल एक तरफ तो पंजाब विधानसभा में अपने अभिभाषण में यह कहते हुए कि हम हरियाणा को एसवाईएल का एक बूंद भी पानी नहीं देंगे और उसका विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया जाता है जबकि वही महामहिम हरियाणा विधानसभा में अपने अभिभाषण के दौरान यह कहते है कि हम हरियाणा के हितों के साथ कुठाराघात नहीं होने देंंगे और हम हरियाणा के हिस्से का पानी लेकर रहेंगे यह समझ से परे है कि महामहिम की कौन सी बात का विश्वास किया जाये। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान भाजपा के इस दोहरे पन की पोल हर जगह पर खोली जायेंगी। श्रीमती किरण चौधरी ने सभा के संयोजक विकास चौधरी से आव्हान किया कि वह अपनी युवाओं की टीम के साथ घर-घर अलख जगाये और भाजपा को बेनकाब करे। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए विकास चौधरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
कार्यक्रम के संयोजक विकास चौधरी ने इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे प्रदेश के सभी कद्दावर काग्रेजनों का स्वागत किया तथा कांग्रेस नेतृत्व को भरोसा दिलाया कि फरीदाबाद सदभावना के मामले में सदैव प्रेरणास्त्रोत रहा है और फरीदाबाद का भाईचारा पूरे प्रदेश में मिसाल के तौर पर जाना जायेगा। कार्यक्रम में फरीदाबाद के प्रदीप जेलदार, देवेन्द्र बबली, अजय शर्मा, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, यशपाल नागर, सुभाष चौधरी, मोहम्मद बिलाल उटावड, ज्ञानचंद आहूजा, राजकुमार तेवतिया, परमजीत सिंह गुलाटी, ओमपाल टोंगर, राकेश भडाना, पूर्व विधायक नरेश यादव, नरेश कौशिक, बाबी मान, वासदेव अहेरिया, स० सुखदेव सिंह, गोपीचंद शर्मा, रामजीलाल, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, स० टेकपाल सिंह, हाजी शरीफ, गुल्लु खान, मोहसिन खान, सीमा रावत, मालवती पांचाल, वासुदेव अरोड़ा, हरीशचन्द्र आजाद, पूर्व मंत्री बिजेन्द्र कादियान, सतबीर डागर, रेनू पोसवाल के अलावा कई पूर्व विधायक व कद्दावर कांग्रेसी नेतागण मौजूद थे।

c-3

c-2


Related posts

रोटरी क्लब ग्रेस ने दिखाई गरीब स्कूली बच्चों को दंगल फिल्म

Metro Plus

डांस एकेडमी संचालकों ने एकेडमी खोलने को लेकर प्रदर्शन किया!

Metro Plus

…..अब सूटकेस में मिला युवती का शव, सीने पर है गोली का निशान!

Metro Plus