Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

निजी स्कूल प्रबंधक नियमों का उल्लंघन करके अभिभावकों के साथ मनमानी कर रहे है: सीमा त्रिखा

जागो विधायक जागो अभियान के तहत मंच ने सीपीएस सीमा त्रिखा को ज्ञापन सौपा।
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 24 अप्रैल (महेश गुप्ता): निजी स्कूलों द्वारा किये जा रहे शिक्षा के व्यवसायीकरण और उन्हें जन-प्रतिनिधियों द्वारा दिये जा रहे संरक्षण के विरोध में गुस्साए अभिभावकों ने रविवार को मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा के निवास पर जमकर आक्रोश प्रदर्शन किया। हरियाणा अभिभावक एकता मंच के बैनर तले जब अभिभावकों ने सुबह घंटा घडिय़ाल के साथ प्रभात फेरी निकालकर श्रीमति सीमा त्रिखा को जगाकर उन्हें ज्ञापन सौंपा तो उनके द्वारा स्कूल प्रबंधकों के हित में की गई तरफदारी को देखकर अभिभावकों में गुस्सा आ गया और उन्होंने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। गुस्साए अभिभावकों ने सीपीएस से पुछा की जिन अभिभावकों के वोटों के सहारे वे विधायक व सीपीएस बनी हैं तो फिर वे अभिभावकों के हितों के लिये कार्य क्यों नहीं कर रही है और क्यों निजी स्कूलों के कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि बनकर उनका हौंसला बढ़ा रही है?
अभिभावकों के गुस्से को देखते हुये सीमा त्रिखा ने अपनी बात रखते हुये कहा कि वे एक शिक्षाविद् है और उन्हें यह मालूम है कि निजी स्कूल प्रबंधक नियमों का उल्लंघन करके अभिभावकों के साथ मनमानी कर रहे है। इस पर रोक लगाने के लिये वे हरसंभव प्रयास करेंगी और मंच के प्रतिनिधिमंडल की बातचीत माननीय मुख्यमंत्री से कराकर इस ज्वलंत व जायज समस्या का समाधान कराने की अपील करेंगी।
इस अवसर पर मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा, संरक्षक सुभाष लांबा ने सीमा त्रिखा को याद दिलाया कि उन्हें दिसम्बर-2014 में भी मंच की ओर से ज्ञापन/मांगपत्र सौंपा गया था। उस पर आपके द्वारा कोई भी उचित कार्यवाही न करने से अभिभावकों में काफी रोष है। फरीदाबाद में ही नहीं पूरे प्रदेश में छात्र व अभिभावक सड़कों में उतरकर आंदोलन कर रहे है। निजी स्कूल प्रबंधक जमकर लूट-खसोट व मनमानी मचाये हुये है। लेकिन सांसद व विधायक मुकदर्शक बने हुये है। उनको जगाने के लिये ही पूरे प्रदेश में जागो अभिभावक जागो अभियान चलाया जा रहा है। उसी कड़ी में आपको यह ज्ञापन सौंप कर यह मांग की जाती है कि आप इस पर ठोस कार्यवाही करायें।
ज्ञापन सौंपने के बाद विधायक के निवास के पास स्थित पार्क में सभी अभिभावकों के साथ मींटिग में प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा व संरक्षक सुभाष लांबा ने ऐलान किया गया कि जागो विधायक जागो अभियान के तहत विधायकों को सौंपे जा रहे ज्ञापनों पर अगर कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की गई तो प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पोल खोल अभियान चलाकर उस विधानसभा क्षेत्र की जनता को बताया जायेगा कि उनके वोटों से विधायक बने जन-प्रतिनिधि आज किस प्रकार निजी स्कूल प्रंबधकों को संरक्षण प्रदान कर रहे है। मंच के आगे के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि श्रम दिवस रविवार एक मई को केन्द्रीय मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर के सैक्टर-28 स्थित निवास पर इसी प्रकार प्रभात फेरी निकालकर घंटा घडिय़ाल व शंख बजा कर उन्हें जगाया जायेगा और गुलाब के फूल के साथ उन्हें ज्ञापन सौंपा जायेगा। 8 मई को मुख्यमंत्री के गृह जिले करनाल में सभी जिलों के अभिभावक संगठनों के प्रतिनिधियों को राज्य स्तरीय सम्मेलन बुलाकर जन-आंदोलन चलाने की घोषणा की जायेगी।
आज सुबह 6 बजे ही पेरेंटस एसोसिएशन ए.पी.जे., एम.वी.एन., मार्डन डीपीएस, डीएवी, रेयान, मानव रचना, हरमन मायनर, आयशर, टैगोर, अग्रवाल आदि स्कूलों के अभिभावक पटेल चौक व अनखीर चौक पर इकट्ठा हुए। मंच की जिला कमेटी के अध्यक्ष शिवकुमार जोशी एडवोकेट व सचिव डा. मनोज शर्मा के नेतृत्व में घंटा, घडियाल व शंख बजाते हुए सीमा त्रिखा के निवास पर पहुंचे।
आज के इस अभियान में सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव अशोक कुमार व उनकी टीम ओमबीर सिंह के साथ एमवीएन अरावली हिल्स व रैयान के अलावा कई पेरेंटस एसोसिएशन के अभिभावकों व अग्रवाल मित्र मंडल के महेश अग्रवाल ने बढ़़-चढ़कर भाग लिया।

DSCN3062 DSCN3187


Related posts

निरंकारी भक्तों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया

Metro Plus

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का 12वीं की CBSE परीक्षा में शत-प्रतिशत रिजल्ट

Metro Plus

पथवारी मंदिर का करोड़ों की लागत से किया जाएगा जीर्णोद्धार।

Metro Plus