Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

प्राईवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ 10 मई को हरियाणा अभिभावक एकता मंच द्वारा किया जायेगा आक्रोश प्रदर्शन

सभी विधानसभा क्षेत्रों में सांसद व विधायकों के खिलाफ हल्लाबोल/पोल-खोल रोष सभा व नुक्कड़ सभाएं आयोजित की जाएगी
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 8 मई (नवीन गुप्ता): हरियाणा अभिभावक एकता मंच के तत्वाधान में रविवार को पैरेंटस एसोसिएशन एपीजे, एमवीन, मार्डन डीपीएस, डीएवी, रेयान, मानव रचना, हरमन मायनर, आयशर, जीवा, मार्डन, अग्रवाल आदि के पदाधिकारियों की एक बैठक सैक्टर-10 में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मंच के जिला अध्यक्ष शिवकुमार जोशी ने की। इस बैठक में अप्रैल महीने में आयोजित किये गये कार्य व कार्यक्रमों की समीक्षा व एक इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक द्वारा दो छात्रों को दी गई शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा व बाद में स्कूल से नाम काट देने के खिलाफ पुलिस में दर्ज शिकायत की तरक्की पर चर्चा की गई।
बैठक में जिला सचिव डा. मनोज शर्मा ने बताया कि पुलिस में दर्ज शिकायत पर अभी तक दोषी स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की गई है। इस संबध में मंच का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को सैक्टर-16 पुलिस चौकी इंचार्ज से मिला भी था। चौकी इंचार्ज ने कहा था कि रविवार को आकर एफआईआर की कॉपी ले जाएं, लेकिन रविवार को जब एफआईआर की कॉपी लेने गये तो उन्होंने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। यह जानकारी मिलने पर बैठक में उपस्थित सभी अभिभावकों ने रोष प्रकट करते हुये कहा कि इस विषय पर शहर में 14 मई को आ रहे मुख्यमंत्री महोदय से मिलकर पुलिस की इस नाकारात्मक रवैये की शिकायत की जाये। बैठक में जानकारी दी गई कि मंच को सीबीएसई से मिलने का समय मिल गया है। अत: मंच के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. शर्मा, प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा, संरक्षक सुभाष लांबा के नेतृत्व में मंच का एक प्रतिनिधिमंडल चेयरमैन सीबीएसई से मिलने जायेगा और शहर के 11 नामी- गिरामी स्कूलों द्वारा किये जा रहे सीबीएसई नियमों के उल्लंघन की जांच करने की मांग करेगा। मंच ने हुडा को आरटीआई लगाकर इन स्कूलों पर लागू हुडा के नियम और इनके पालन करने की जानकारी मांगी है।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मंगलवार 10 मई को स्कूलों द्वारा लगातार की जा रही मनमानी, असंवैधानिक व गैर-कानूनी फंडों में फीस न देने वाले अभिभावकों के बच्चों के नाम काटे जाने और लाभ में होते हुये भी फीस बढ़ाने आदि को लेकर चेयरमैन फीस एंड फंड रेगूलेटरी कमेटी कम मंडल आयुक्त के आफिस पर दोषी स्कूलों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग को लेकर आक्रोश प्रदर्शन किया जायेगा।
बैठक में निर्णय लिया गया कि मंच द्वारा सांसद व विधायकों को दिये गये ज्ञापन पर इन जन-प्रतिनिधियों ने 15 मई तक अभिभावकों के हित में कोई भी उचित कार्यवाही नहीं कराई तो सभी विधानसभा क्षेत्र में सांसद व विधायकों के खिलाफ हल्लाबोल/पोल-खोल रोष सभा व नुक्कड़ सभाएं आयोजित करके उस क्षेत्र के अभिभावक व नागरिकों को जन-प्रतिनिधियों द्वारा निजी स्कूलों को दिये जा रहे खुले संरक्षण के बारे में बताते हुये, उन्हें एकजूट व जागरूक किया जायेगा।IMG_8200


Related posts

व्यापारी एकता मंच ने 1 नंबर बाजार से अतिक्रमण हटाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

Metro Plus

कनफेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने किया पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी का स्वागत

Metro Plus

सीमा त्रिखा ने मरीजों को फल वितरित कर मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

Metro Plus