Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

संभावित बाढ़ के खतरे से निपटने के लिए उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक ली

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 26 मई (महेश गुप्ता): हरियाणा राज्य बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की हिदायतों की अनुपालना में जिले में आगामी बरसात के मौसम के दौरान संभावित बाढ़ के खतरे से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपायों को सुनिश्चित करने व समीक्षा करने के उद्देश्य से उपायुक्त चन्द्रशेखर ने आज अपने कार्यालय के सभाकक्ष में जिला के सभी संबन्धित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।
उपायुक्त ने कहा कि राजस्व, सिंचाई, विकास एवं पंचायत आदि संबन्धित विभागों के अधिकारी यमुना नदी के नजदीक बसे गांवों के पंच-सरपंचों से तालमेल एवं विचार-विमर्श करके बाढ़ सुरक्षा संबन्धी उपायों को सुनिश्चित कर लें। उन्होंने पशु पालन तथा खाद्य एवं पूर्ति विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे आगामी बारिश का मौसम शुरू होने से पहले ही एक मॉक एक्सरसाइज कर लें ताकि संभावित बाढ़ की स्थिति के समय लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
उपायुक्त ने 27 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा मुख्य सचिव डीएस ढेसी की वीडियो कान्फ्रैंसिंग में अधिकारियों को पूरी जानकारी सहित आने के निर्देश दिए ताकि वे अपने-अपने प्रबन्धों के संबन्ध में आसानी से अवगत करा सकें।
बैठक में फरीदाबाद के एसडीएम महाबीर प्रसाद, जिला राजस्व अधिकारी राजेन्द्र सिंह फागना, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियन्ता संदीप तनेजा, बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियन्ता एमएल रोहिल्ला, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आरसी शर्मा, जिला आपदा प्रबंधन विषय विशेषज्ञ डॉ० एमपी सिंह, जिला सिविल सर्जन डॉ० गुलशन अरोड़ा, सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी सुभाष तंवर, लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़कों के कार्यकारी अभियंता बीएस खोखर, सहायक पुलिस आयुक्त जितेश मल्होत्रा तथा पशुपालन चिकित्सक केसरीदत्त सहित अन्य सभी संबन्धित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

DSC01317


Related posts

प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा धूमधाम से मनाया गया तीज उत्सव

Metro Plus

सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में मीडिया की अहम भूमिका: DC विक्रम

Metro Plus

शहीद चन्द्रशेखर आजाद हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे: धर्मबीर भड़ाना

Metro Plus