Metro Plus News
फरीदाबादरोटरीहरियाणा

रोटरी क्लब एनआईटी ने पौधारोपण कर लगाए आयुर्वेदिक प्रजातियों के पौधे

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 25 जुलाई (नवीन गुप्ता): जुलाई का दिन ना ही तो पर्यावरण दिवस था ना ही विश्व भूमि दिवस लेकिन रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी ने इसे सैक्टर-21सी की गोल्फ लिंक और आस-पास की सोसाइटी के लिए खास बना दिया।
रोटरी क्लब एनआईटी के 25 से अधिक सदस्यों ने अपनी पत्नियों सहित रविवार सुबह प्रधान अनिल मग्गू की अगुवाई में सैक्टर-21सी गोल्फ लिंक सोसाइटी के सामने पड़ी खाली जमीन में पौधारोपण अभियान चलाया। 110 से भी अधिक आयुर्वेदिक तथा फलदार प्रजातियों के पौधे जैसे आम, जामुन, अर्जुन, आंबला, इमली, नीम, कदम आदि पौधे लगाए गए।
प्रधान अनिल मग्गू ने पर्यावरण की बिगड़ती स्थिती पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पूरी जिम्मेदारी के साथ आगे आना होगा। वृक्षारोपण कार्यक्रम के सयोंजक जगबीर तेवतीया ने कहा केवल वृक्ष लगाना ही नहीं बल्कि इन नए पौधों की समुचित देख-भाल करना भी उतनी ही जरूरी है।
प्रधान अनिल मग्गू तथा प्रथम महिला रीता मग्गू ने बताया इस कार्यक्रम का मुख्य उद्वेश्य ना केवल इस क्षेत्र को हरा-भरा रखना है बल्कि हम चाहते है आस-पास की सोसाइटीयों से भी लोग बढ़-चढ़ कर पौधारोपण में हिस्सा लें। रोटरी क्लब एनआईटी इस सीज़न में 500 से अधिक पौधारोपण का लक्ष्य ले कर चल रहा है और अगस्त 15 तक ये लक्ष्य पूरा हो जाएगा।
इस अवसर पर क्लब के सचिव अरूण आनंद दुआ, कोषाध्यक्ष एससी मलिक व अन्य सदस्यों में विपिन मेहंदीरता, गुरमीत सिंह, सुनील खांडुजा, पीपी पसरिचा, तजेंदर मलिक, सतीश अदलखा, सुधीर आर्य, वीरेंदर चक्रवर्ती, जसपाल सिंह आदि थे।

IMG-20160724-WA0095 (4)

fbd-plant-01

IMG-20160724-WA0041 (4)

IMG-20160724-WA0098 (4)

 


Related posts

ब्रांडेड स्कूलों ने टेके घूटने, स्कूल फीस को किया रोल बैक, पढिय़े कैसे और क्यों?

Metro Plus

कांग्रेस नेता गिरीश भारद्वाज ने कहा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा होंगे हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री।

Metro Plus

सरकार की तरफ से शूटर मनीष नरवाल को मिलेंगे 6 करोड़, 500 वर्गगज का प्लॉट और सरकारी नौकरी: जितेंद्र यादव

Metro Plus