Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

भाजपा सरकार की कहनी और कथनी में है फर्क:कृष्ण अत्री

शिक्षा मंत्री व यूनिवर्सिटी की नोटिफिकेशन के बाद भी नही शुरू हुए दाखिले
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 29 जुलाई (जस्प्रीत कौर): सरकारी कॉलेज में बढ़ी 20 प्रतिशत सीटों पर छात्रों का दाखिला न किए जाने को लेकर एनएसयूआई के सैंकड़ों कार्यक्रर्ताओं ने विरोध स्वरूप जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में आज सैक्टर-16ए स्थित मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय का गेहराव करके बढ़ी हुई 20 प्रतिशत सीटो पर दाखिला शुरू करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। कॉलेज के मेन गेट से मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय तक छात्र पैदल मार्च करते हुए पहुंचे। मंत्री विपुल गोयल को जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने अपनी मांगों के बारे में बताते हुए कहा कि गत् शुक्रवार को शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने 20 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की थी ।
एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। शिक्षा मंत्री ने 6-7 दिन पहले प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ोत्तरी का ऐलान किया था। लेकिन उसके बावजूद कॉलेज में विद्यार्थियों को उन बढ़ी हुई सीटों पर दाखिल नहीं दिया जा रहा है। जबकि एमडीयू की तरफ से भी नोटिफिकेशन जारी हो चुका है लेकिन उसके बावजूद छात्र एडमिशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कृष्ण अत्री ने बताया कि पिछले काफी समय से एनएसयूआई कॉलेज में सीटे बढ़ाने की मांग करती। उन्होंने बताया कि जब कॉलेज प्रिंसिपल से मिले तो उन्होंने बताया कि डॉयरेक्टर ऑफ हॉयर एजुकेशन की ओर से इस संदर्भ में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। इस कारण एडमिशन नहीं हो पा रहा है। कृष्ण अत्री ने बताया कि उन्होंने 20 प्रतिशत बढ़ाने के लिए विपुल गोयल को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है ।
प्रदेश सचिव लोकेश गौड़ ने बताया की एक तरफ तो बीजेपी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा देती है, पर वही दूसरी तरफ छात्राओं को दाखिले के लिए भटकना पड़ रहा है। शिक्षा मंत्री की घोषणा और एमडीयू के नोटिफिकेशन के बाद भी दाखिला न हो पाने की वजह से छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। गौड़ ने बताया की कल यानि 30 जुलाई को दाखिले की अंतिम तिथि है। इसलिए जल्द छात्र हितों में फैसला लिया जाये ।
मंत्री विपुल गोयल ने आश्वाशन दिया है कि 7 दिन में आपकी सीटे बढ़ा दी जाएंगी और सभी का दाखिला हो जायेगा। और न ही छात्रों से लेट फीस ली जायेगी। इस मौके पर नरेश ठाकुर, विकास कश्यप, मुकुल, बॉबी, इनाम खान, कपिल, आकाश पंडित, महेश, कुणाल, रवि, सचिन, हरिंदर, सुमित, रोहित शर्मा आदि सैंकड़ों छात्र शामिल थे।

20160729_125611

20160729_125607(0)


Related posts

Profits through Productivity Seminar @ HSPC – J.P. Malhotra

Metro Plus

प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा लोहड़ी का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया

Metro Plus

फोर्टिस आदि प्राईवेट अस्पतालों में मिली नहीं दी जा रही हैं निर्धन वर्ग के मरीजों को नि:शुल्क ईलाज की सुविधाएं: उमेश अग्रवाल

Metro Plus