Metro Plus News
फरीदाबाद

ब्रह्माकुमारीज ने फरीदाबाद पुलिस के साथ मिलकर सेक्टर-55 में चलाया नशा मुक्त फरीदाबाद अभियान

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 6 सितंबर (महेश गुप्ता): फरीदाबाद पुलिस एवं द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जा रहा नशा मुक्त फरीदाबाद अभियान अब जोर पकडऩे लगा है। इस अभियान के अन्तर्गत सेक्टर-55 में कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय सामुदायिक केंद्र में किया गया जिसमें लगभग 50 नशा करने वाले लोगों ने भाग लिया।
एसीपी मुजेसर राजेश कुमार चेची ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में परिवर्तन आना शुरू हो गया है। इससे न केवल नशा लेने वाले लोगों की जीवन में सुधार हो रहा है बल्कि सबके सहयोग से नशे से होने वाले अपराध में भी गिरावट आएगी।
ब्रह्माकुमारी बी.के.पूनम ने कहा कि नशा समाज के लिए अभिशाप है जिसको जड़ से निकालने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। नाश एक चाकू की तरह है जो अंदर ही अंदर शरीर को काटता रहता है।
बी.के.सुधा ने भी नशे को छोडऩे के लिए राजयोग मैडिटेशन के बारे में बताते हुए कहा कि इससे मानसिक बल मिलता है। अंत में 12 लोगों ने नशा छोडऩे का प्रण किया जिसमें शराब छोडऩे वाले लोगों कि संख्या ज्यादा थी। 24 सालों से शराब, मांसाहार व बीड़ी का सेवन करने वाले 38 वर्षीया ऋषिपाल ने प्रतिज्ञा कि वह आज से ही इन सब व्यसनों को त्याग देगा। इसी प्रकार टेम्पो चालक बबलू कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम को देखने के बाद उसे जीवन जीने कि प्रेरणा मिली और उसने सदा के लिए शराब को विदाई दे दी। कार्यक्रम में एस.एच.ओ. सेक्टर-55 थाना व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।IMG-20160903-WA0060


Related posts

शहर को जल्द ही दूसरा प्लाज्मा बैंक की मिलेगी सौगात: विकास कुमार

Metro Plus

शहर को टॉप-टवैटी में लाने के लिए डीआर भास्कर के प्रयास लाने लगे है रंग

Metro Plus

सरकारी नौकरी छोड़ डॉ.नवीन रोहिला समाजसेवा के लिए चुनावी रणक्षेत्र में उतरी

Metro Plus