Metro Plus News
फरीदाबाद

ब्रह्माकुमारीज भाई-बहनों ने विश्व शान्ति के लिए किया योग, ब्रह्माकुमारी केंद्र का 45वां वार्षिक समारोह संपन्न

जिले के सैकड़ों ब्रह्माकुमारीज ने जुटकर दोहराया संकल्प
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 3 अक्टूबर (नवीन गुप्ता): एनआईटी स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विश्व शान्ति भवन का 45वां वार्षिक महोत्सव मनाया गया। इस मौके पर जिले के सैकड़ों ब्रह्माकुमारीज भाई-बहनों ने विश्व शान्ति के लिए योग किया व केक काटकर वार्षिक समारोह मनाया।
इस अवसर पर केन्द्र की संचालिका बी.के. ऊषा ने कहा कि विश्व शान्ति भवन को आज 45 साल पूरे हो गए हैं और हर साल की तरह इस बार भी इस कार्यक्रम को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके पीछे कारण एक ही है कि हम अपनी खुशियों को और बढ़ाना चाहते हैं और लोगों में बांटना चाहते हैं।
बी.के. ऊषा ने कहा कि इस केन्द्र से आज हजारों की संख्या में लोग जुड़े हुए हैं और मानवता के लिए काम कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि यह कारवां इसी तरह चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि योग एकमात्र ऐसी दवा है जो सभी चिन्ताओं से मुक्त रख सकती है। इसलिए हर किसी को सुबह दस से पन्द्रह मिनट योग जरूर करना चाहिए। इससे व्यक्ति पूरा दिन तनाव मुक्त रह सकता है। उन्होंने बताया कि आने वाली 13 अक्टूबर को अलविदा तनाव शिविर का आयोजन सुबह साढ़े छह बजे से आठ बजे तक मेट्रो गार्डन में किया जाएगा। जिसमें लोगों को तनाव मुक्त रहने की विधियां सिखाई जाएंगी।brahmakumaris (2) brahmakumaris


Related posts

बडख़ल झील को फिर से सुंदर बनाया जाएगा! देखें कैसे?

Metro Plus

राजकुमार वोहरा और गोपाल शर्मा के नाम जिलाध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे

Metro Plus

विपुल गोयल व निगमायुक्त ने किया ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना

Metro Plus