Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का लघु राष्ट्रीय अधिवेशन सूरजकुंड में संपन्न

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 30 जनवरी (नवीन गुप्ता): अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का 33वां लघु राष्ट्रीय अधिवेशन सूरजकुंड में संपन्न हुआ जिसमें देश हित एवं समाज में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए 11 युवाओं को युवा रत्न और समूचे देशभर के 40 समाजसेवियों को भी सम्मानित किया गया। समापन समारोह के मुख्यअतिथि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल और गौरक्षा आयोग के चेयरमैन भानीराम ने शिरकत कर समारोह की शोभा बढ़ाई।
स्वागत अध्यक्ष कमल गुप्ता ने बताया कि सूरजकुंड के कन्वेनशल हॉल में तीन दिवसीय लघु राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया गया। अधिवेशन में देशभर से आए मारवाडी युवा मंच के कार्यकर्ताओं ने मंच की आगामी योजनाओं एवं परियोजनाओं पर मंथन किया। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने अपने संबोधन में मारवाड़ी समाज के सिरमौर घनश्याम दास बिडला का उदाहरण देकर युवा पीढ़ी को प्रेरित करते हुए कहा कि आप भी उनकी तरह कड़ी मेहनत एवं दूरदर्शिता से मुकाम हासिल कर सकते हैं। सीएसआर फंड का जनक भी मारवाडी समाज है जिसने सदैव अपनी कमाई में से समाज हित के लिए कार्य किए हैं। हमें अपनी संस्कृति के संरक्षण के लिए अपनी भाषा का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। भानीराम ने भी अपने भाषण में मारवाड़ी समाज की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल एवं पूर्व अध्यक्षों ने युवाओं को अधिक उर्जा के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया। अधिवेशन में सम्मानित होने वालों में मिस्टर वल्र्ड रोहित खंडेलवाल ने बताया कि युवा चाहे तो हर मुकाम हासिल कर सकता है। पैरालिम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझरिया ने कहा कि उन्होंने अक्षम होने के बावजूद भी स्वयं को कभी कमजोर नही समझा। युवा मन में ठान ले तो उसके लिए असंभव कुछ भी नही है।
मारवाड़ी युवा मंच अधिवेशन में युवा रत्न से सम्मानित होने वालों में सर्वश्रेष्ठ तैराक भक्ति शर्मा, युवा उद्यमी आलोक गोयल, प्रसिद्ध गायिका सीमा मिश्रा, भीम एप निर्माता साकेत मोदी, आईएसआर टॉपर ईरा सिंघल, युवा सरपंच छवि रजावत, एसमाई ट्रीप के डॉयरेक्टर प्रशांत पित्ती, सीईओ अमित के अग्रवाल, संदीप जैन मुख्य रूप से शामिल थे।
मीडिया प्रभारी एवं उपाध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के33वें लघु राष्ट्रीय अधिवेशन में फरीदाबाद, दिल्ली एनसीआर एवं देशभर के गणमान्य लोगों को भी सम्मानित किया गया।
इस आयोजन मेंं स्वागत अध्यक्ष कमल गुप्ता, स्वागत मंत्री रजत गुप्ता, कार्यक्रम संयोजक संजीव जैन, सह-संयोजक निकुंज गुप्ता, शाखा अध्यक्ष अरिहंत जैन, उपाध्यक्ष विमल खंडेलवाल, अनिरूद्ध गोयनका, शाखा सचिव मुकेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष हुल्लास गटानी, पूर्व संस्थापक अध्यक्ष पवन गुप्ता, दीपक तुल्सियान, संजय गोयल, भरत बैगवानी, अशोक पैंचा, मधूसुदन माटौलिया, राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रांतीय पदाधिकारियों, शाखा के अन्य सदस्य एवं महिला शक्ति ने पूर्ण सहयोग किया।

 


Related posts

वर्तमान परिवेश में आवश्यकता है विकास में एक-दूसरे के साथ भागीदार बनने की: मल्होत्रा

Metro Plus

स्वास्थ्य मंत्री ने आशा वर्कस की सभी मांगों को लेकर एक बैठक की

Metro Plus

भाजपा की गरीब विरोधी नीतियों से जनता त्रस्त: महेन्द्र प्रताप

Metro Plus