Metro Plus News
राजनीति

भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़े : डॉ० तंवर

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
हिसार, 2 फरवरी : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर मिर्चपुर गांव के उन पीडि़त परिवारों से मिले जिन पर 2 दिन पहले हुए हमले के बाद उन पीडि़त परिवारों ने गांव से पलायन कर लिया है।
डॉ० अशोक तंवर ने भाजपा की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से मौजूदा सरकार सत्ता में आई है तभी से दलित और पिछड़े लोगों पर हमले और अत्याचार बढ़ गए हैं। मौजूदा सरकार ने इन पिछड़े और दलित लोगों को किसी प्रकार की कोई समाजिक सुरक्षा देने का काम नहीं किया है अपितु उनका उत्पीडऩ बढ़ता जा रहा है। इसके विरोध में डॉ० अशोक तंवर मिर्चपुर के उन सभी पीडि़त परिवारों से मिले और उनका हाल-चाल जाना।
इस दौरान डॉ० तंवर मिर्चपुर गांव की सर्व जातीय पंचायत से भी मिले। पीडि़त परिवारों से मिलने के बाद डॉ० अशोक तंवर ने स्थानीय प्रशासन और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन पीडि़त परिवार के लोगों को गंभीर चोटें लगी हैं स्थानीय हस्पताल में उनका उपचार सही तरीके से नहीं किया गया और उनकी किसी भी प्रकार की देखभाल नहीं हो रही है। प्रशासन और शासन ने अभी तक उन लोगों के खिलाफ किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार की सोच दलित और पिछड़ा वर्ग विरोधी है इसीलिए किसी भी प्रकार की इस सरकार से कोई सुरक्षा की गारंटी नहीं है।
डॉ० तंवर घायलों से मिलने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भी गए तथा उनका हाल-चाल जाना। इसके बाद वे तंवर फार्म हाऊस पर शरण लिए हुए दलित समुदाय के लोगों से भी मिले। डॉ० तंवर ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है तथा जंगलराज कायम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दलित व पिछड़ा वर्ग विरोधी रही है, जिससे इन लोगों का जीना दूभर हो गया है। इस मौके पर उनके साथ राज्यसभा सांसद व एससी कमीशन के चेयरमैन ईश्वर सिंह साथ थे।

 


Related posts

क्षत्रिय महापुरुषों के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नही: राजेश रावत

Metro Plus

डाक टिकट पर से इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की तस्वीर हटाने के विरोध में युवा कांग्रेसी कार्यकत्ताओं ने बीके चौक पर पुतला फूंका

Metro Plus

स्नैचर को दबोचने वाले व्यक्ति को DCP ने कैश एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

Metro Plus