Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

फोटो जर्नलिस्ट सुभाष शर्मा ने जीता सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पुरस्कार

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
सूरजकुंड/फरीदाबाद, 8 फरवरी: 31वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पेशेवर श्रेणी के अंदर दैनिक हिंदुस्तान के फोटो जर्नलिस्ट सुभाष शर्मा को सात्वंना पुरस्कार दिया गया है। इसके तहत उन्हें दो हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।
हालांकि यह प्रतियोगिता काफी कठिन थी और इसमें काफी ज्यादा पेशेवर फोटोग्राफरों ने भाग लिया। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में दो श्रेणियां रखी गई थी जिसमें एम्च्योर श्रेणी में शालिनी दसमानी की दो फोटों को चुना गया है और उन्हें प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया हैं जिसमें उन्हें पांच हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। इसी प्रकार, पेशेवर श्रेणी में गौरव चौधरी को चुना गया और उन्हें इस श्रेणी में प्रथम पुरस्कार दिया गया जिसमें उन्हें पंाच हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।
एम्च्योर श्रेणी में शालिनी दसमानी की चुनी गई दो फोटो में एक महिला श्रीलंका के स्टाल पर हैं ओर रावण के मुखौटा को देखते हुए, जिसमें फोटोग्राफर ने कैप्शन लिखा कि सबसे सुंदर कौन हैं। इसी प्रकार एम्च्योर में दूसरी फोटो हैं जिसके कैप्शन में हरियाणा की दादी से भगवान श्रीकष्ण आशीर्वाद लेते हुए।
वहीं पेशेवर श्रेणी में एक मां की गोद में एक बेटी हैं जो गीता फोगाट और साइना नेहवाल को देखते हुए है जिसमें फोटोग्राफर ने कैप्शन दिया कि मैं भी ऐसी बनना चाहती हूं। वहीं इसी श्रेणी में दूसरी फोटो में एक बेटी ग्रामीण आंचल में बैठी हुई हैं ओर एक किताब पढ़ रही है। जिसमें फोटोग्राफर ने कैप्शन दिया है कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओं।


Related posts

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस और मानव सेवा समिति के सौजन्य से मेगा आई कैंप का आयोजन किया गया

Metro Plus

जीवा आयुर्वेद ने  L&T में योग व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

Metro Plus

स्वर्गीय चन्द्रशेखर ने देश और समाज का नाम रोशन किया: उमेश भाटी

Metro Plus