Metro Plus News
फरीदाबादरोटरीहरियाणा

रोटरी के फ्रेंडशिप एक्सचेंज के तहत तुर्की के शहर इस्तांबुल से आए रोटेरियंस ने किया फरीदाबाद का दौरा

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 18 फरवरी: अंर्तराष्ट्रीय सेवा संस्था रोटरी इंटरनेशनल के वसुधैव कुटुम्बकम पर आधारित वैश्विक मित्रता के कार्यक्रम फ्रेंडशिप एक्सचेंज के तहत तुर्की के शहर इस्तांबुल से रोटरी डिस्ट्रिक-2420 के 12 रोटेरियन सदस्यों के दल की मेजबानी रोटरी डिस्ट्रिक 3011 के फरीदाबाद क्षेत्र के विभिन्न रोटरी क्लबों के सदस्यों द्वारा की गयी। फरीदाबाद के सभी क्लबों के प्रधानों ने परंपरागत तरीके से अपने-अपने क्लबों के झंडों का आदान-प्रदान तुर्की से आये रोटरी क्लबों के सदस्यों के झंडों के साथ किया।
इन सभी अतिथि रोटेरियन सदस्यों ने आगरा का ताजमहल, लाल किला, दिल्ली के प्रमुख दर्शनीय स्थल कुतुबमीनार, चांदनी चौक, अक्षरधाम मंदिर, जामा मस्जिद, राजघाट आदि के साथ-साथ जयपुर के भी विशेष स्थानों का दौरा किया। आगंतुकों को रोटरी के प्रोजेक्ट जैसे दिल्ली व फरीदाबाद के रोटरी ब्लड बैंक, दिल्ली स्थित रोटरी विकलांग केंद्र, गुरुग्राम के रोटरी पब्लिक स्कूल इत्यादि को भी दिखाया गया। इन सभी प्रोजेक्ट को देखकर तुर्की के सभी अतिथि रोटेरियन सदस्यों ने अत्यन्त प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ये सभी प्रोजेक्ट हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं तथा वे भी इन सभी का अनुकरण करने का प्रयास करेंगे।
तुर्की से आये दल का नेतृत्व वरिष्ठ रोटेरियन सुलेमान गिरीट व उनकी पत्नी ओया गिरीट द्वारा किया गया। उनके साथ आये सदस्यों में लेवेंट टुरेल, फराह टुरेल, करीम मिलर, असुमन मिलर, बेलकिस, यासर एवं श्री तुरान, लैला तुरान भी सम्मिलित थे। इनके मेजबानी दल की बागडोर डीजीएन रोटेरियन विनय भाटिया ने संभाली हुयी थी। वरिष्ठ रोटेरियन अमरजीत सिंह लाम्बा व राजेश मेंदीरत्ता द्वारा तुर्की से आये दल की मेजबानी व दर्शनीय स्थलों के भ्रमण आदि की पूर्ण व्यवस्था प्रबंधन किया गया जिसकी आए हुए सभी मेहमानों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की।
डीजीएन रोटेरियन विनय भाटिया ने बताया कि रोटरी द्वारा ये कार्यक्रम प्रतिवर्ष किया जाता है तथा इसका उद्देश्य विदेशों में स्थित रोटरी सदस्यों के मध्य संस्कृति व सभ्यता का आदान प्रदान करके मानवता की सेवा को समर्पित रोटरी समूह में आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता व मिठास बनाना है। विनय भाटिया ने बताया कि जिस प्रकार तुर्की से रोटरी सदस्य भारत आये उसी प्रकार सभी मेजबान आगामी मई माह में तुर्की जाकर वहां की सभ्यता व संस्कार का अनुभव लेंगे।
मेजबान सदस्य जोन -9 के असिस्टेन्ट गवर्नर राजेश मेंदीरत्ता, अमित जुनेजा, सुरेश चंद्र, वरिष्ठ रोटेरियन पप्पूजीत सरना, अमरजीत लाम्बा व 2018-19 के नामित गवर्नर विनय भाटिया ने भी तुर्की के रोटेरियन साथियों का भारत आने पर आभार व्यक्त किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


Related posts

जगदीश भाटिया महारानी वैष्णोदेवी मंदिर के पांचवीं बार प्रधान चुने गए

Metro Plus

रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी और विश्वकर्मा ग्रुप ने किया सामूहिक रक्तदान शिविर का आयोजन

Metro Plus

No Helmet, No Petrol, पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश

Metro Plus