Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

फौगाट स्कूल की 12वीं के विद्यार्थियों की फेयरवैल पार्टी में जयंत शर्मा को मिस्टर फेयरवेल तथा कुसुम को मिस फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया

-फौगाट स्कूल ने नशे से दूर रहने की सौगन्ध दिलाकर 12वीं कक्षा को विदा किया
-नशाखोर व्यक्तित्व देश समाज और परिवार के लिए एक कालिख है: फौगाट
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 21 फरवरी: सैक्टर-16 स्थित आशीर्वाद रेस्टोरेंट एंड बैंक्वट के हॉल में फौगाट पब्लिक स्कूल रॉजीव कॉलोनी सैक्टर-57 के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को भाव-भीनी विदाई दी गयी। इस मौके पर 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विदाई गीत जैसे चल उड़ जा रे पंछी की अब देश हुआ बेगाना, चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना कभी अलविदा ना कहना आदि गाकर माहौल को भावपूर्ण कर दिया। वहीं 12वीं कक्षा के विद्याथियों ने अच्छा चलते हैं दुआयों में याद रखना तथा जो आज रो दिए हैं नैना आदि गीत गाकर सभी की आंखों को नम कर दिया।
कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने 12वीं के विद्यार्थियों को उनके चरित्र अनुसार टाइटल दिए तथा 12वीं के विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को उनके गुणों व स्वभाव के अनुरूप टाइटल दिए। सभी अध्यापक व अध्यापिकाओं ने अपने शिष्यों के उज्जवल भविष्य की कामना की और परीक्षा में अच्छे अंकों की उम्मीद की।
इस मौके पर मौजूद अतिथि बंसी विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूल के चेयरमैन नारायण डागर ने कहा कि जिस तरह दिन के साथ रात, सुख के साथ दु:ख जुड़ा हुआ है उसी प्रकार आगमन के साथ प्रस्थान अर्थात विद्यार्थियों की स्कूल से विदाई जुड़ी हुई है। फौगाट स्कूल के बच्चे बड़े सौभाग्यशाली हैं जिन्हें फौगाट संस्थान जैसी शालीन व संस्कारित फिजा में पढऩे का मौका मिला।
इस मौके पर फौगाट स्कूल निदेशक सतीश फौगाट ने सभी विद्यार्थियों को जीवन में कभी भी किसी मादक पदार्थ का सेवन न करने की अपील की और उनसे गुरु दक्षिण स्वरूप नशे से दूर रहने की शपथ ली। छात्र वर्ग में जयंत शर्मा को स्कूल में लगातार 13 वर्षों तक अध्ययन करने की वजह से मिस्टर फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया वही छात्रा कुसुम को स्कूल के साथ 11 वर्षों की संगत के लिए मिस फेयरवेल टाइटल से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्या निकेता सिंह, स्कूल स्टॉफ हेमलता सैनी, दीपचंद डागर, पूनम, गोविन्द सिंह, वीणा, सरिता ,मोनू, रेनू माथुर, हिमानी, शहनाज रेनू, विश्वकर्मा ,शीतल, शीतू कुशवाहा, महावीर सिंह जादौन, उषा सिंह, कुनाल राजपूत, ज्योति, रचना, सोनू हुडा, निर्मल डागर जीशान अली, सुनीता यादव, दीपशिखा मालिक, पंकज त्यागी, विवेक असवाल, माया आदि मौजूद थे ।

 

 

 


Related posts

बच्चों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल

Metro Plus

स्वच्छता का हमारे जीवन में अभिन्न स्थान है: नगेन्द्र भड़ाना

Metro Plus

रोटरी क्लब तथा मिशन जागृति के ड्राइंग कम्पीटिशन में हजारों स्कूली बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया

Metro Plus