Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

बारिश का ट्रेलर देख सहमे फरीदाबादी एनआईटी की कॉलोनियों का हुआ बुरा हाल

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 17जून: सीजन की पहली बारिश ने बस अपना ट्रेलर दिखा ही दिया और पूरा फरीदाबाद सहम गया। सब कुछ सामान्य होने का दावा करने वाले नगर-निगम की हर मुहल्ले में पोल खुली। बारिश बंद होने के कई घंटो तक अधिकतर मुहल्लों में घुटनों तक पानी भरा रहा। नगर-निगम 10 दिन से मैराथन मीटिंग कर जलभराव की समस्या से निपटने का दंभ भर रहा था। जलभराव की वजह से नेशनल हाइवे पर भी जाम की स्थिती बनी रही। एडिशनल कमिश्नर ने कहा कि 20 जून से पहले नाले-नालियों की सफाई करा दी जाएगी।
वार्ड-6 में पडऩे वाले 60 फुट रोड़ पर बरसात से घुटनों तक पानी भर गया। हालांकि इस सड़क पर पिछले कई महीने से नाले का पानी जमा था। बरसात ने जलभराव की समस्या को और अधिक बढ़ा दिया। 60 फुट की सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया। इस सड़क से होकर लोग नंगला रोड़ डबुआ कॉलोनी और प्याली चौक पहुंचते हैं। जलभराव के कारण सड़क से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। नाले के ओवरफ्लो होने की शिकायत यहां के स्थानीय निवासी कई बार निगम को कर चुके हैं।
सैक्टर-9 व 10 की डिवाइडिंग रोड़ पर बरसात के पानी के साथ-साथ सीवर का पानी इक_ा हो जाने से आम जनता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सीवर का गंदा पानी जमा होने से बदबू चारों और फैल गई। सैक्टर-10 निवासी रघुबीर सिंह ने बताया कि सैक्टर-9 व 10 डिवाइडिंग रोड़ पर सैक्टर की ओर बनी रेन वाटर निकालने वाली लाइन के ऊपर बनी जाली में मिट्टी भर जाने के कारण बंद हो गई है और रेन वाटर लाइन भी मिट्टी भर जाने के कारण चौक जाम हो गई है। इसको साफ करने के लिए कई बार सबंधित नगर-निगम अधिकारी ईएक्सईएन, एसडीओ से लिखित में और सीएम विंडो के माध्यम से कहा गया था। वहीं सैक्टर-15 की सड़कों पर भी पानी भरा दिखाई दिया।


Related posts

मंत्री विपुल गोयल ने कृष्णा कॉलोनी में सीवर लाइन बिछाने के कार्य का किया शुभारंभ

Metro Plus

हेपेटाइटिस-डे: समय पर ईलाज ना कराने से जानलेवा भी साबित हो सकता है हेपेटाइटिस!

Metro Plus

सीमा त्रिखा ने किया महेंद्र शर्मा मधुकर की पुस्तक मधुरिमा का विमोचन

Metro Plus