Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

टाउन पार्क में पौधों की देखभाल में लापरवाही उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने की कड़ी कार्रवाई

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 1 जुलाई: उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सैक्टर-12 के टाउन पार्क का औचक निरीक्षण किया। टाउन पार्क में पेड़-पौधों की देखभाल में भारी लापरवाही पाए जाने पर विपुल गोयल ने अधिकारियों को फटकार लगाई और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता जोगीराम को निलंबित करने के आदेश दे दिए। पिछले साल पर्यावरण दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में ढाई लाख पौधे लगाने की मुहिम का टाउन पार्क में पौधे लगाकर आगाज किया था।
टाउन पार्क के निरीक्षण के दौरान जब पर्यावरण मंत्री ने देखा कि मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए पौधे भी सूख गए हैं तो उन्होंने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और कोई भी काम में भारी लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए कार्यकारी अभियंता जोगीराम को मौके पर ही निलंबित करने के आदेश दे दिए। टाउन पार्क में देखभाल की कमी के चलते बड़ी तादाद में पौधे सूख गए हैं।
इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि सरकार पर्यावरण बचाने के लिए पौधारोपण अभियान को मिशन मोड में लेकर कार्य कर रही है। हम जनता से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों की ऐसी लापरवाही बर्दाश नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल भी उतनी ही अहम है। उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारियों का काम ऐसा होना चाहिए जिससे जनता को भी पौधारोपण के लिए प्रेरणा मिले ।
इस अवसर पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और भाजपा नेता अमन गोयल भी मौजूद रहे।


Related posts

धरती पर साक्षात ईश्वर का स्वरुप है ब्रह्मकुमारीज: सुमित गौड़

Metro Plus

कांग्रेस नेत्री पराग शर्मा केरल में रोड़ शो/जनसभाएं कर पार्टी का माहौल बना रही हैं

Metro Plus

दिल्ली जा रही बस में लगी आग, 12 की झुलस कर मरने की आशंका

Metro Plus