Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

मानव रचना में टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ ने ब्लड डोनेट करने के लिए दिखाया उत्साह

दो दिनों में मिलकर एकत्रित किया लगभग 1,550 यूनिट ब्लड
मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद,16 सितंबर: मानव रचना में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। डॉ० ओपी भल्ला की मानवता की सोच को साथ लेकर पूरे मानव रचना परिवार ने उन्हें चौथी पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर दुसरे दिन का कैंप का आयोजन डॉ० ओपी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में लायंस क्लब व समन्वय परिवार ट्रस्ट के सहयोग से आयोजित किया गया। कैंप में 200 यूनिट ब्लड एकत्रित हुआ।
इस मौके पर कैंप का उद्वघाटन मानव रचना शैक्षणिक संस्थान एमआरईआई के मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला, एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॉ० प्रशांत भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॉ० अमित भल्ला, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ० एन.सी. वाधवा, एमआरयू के वाइस चांसलर डॉ० संजय श्रीवास्तव व पूरा मानव रचना परिवार मौजूद रहा।
मेगा ब्लड डोनेशन कैंप शुरुआत डॉ० ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देते हुए शुरू की गई। प्रेरणास्थल पर एमआरआईएस चार्मवुड के बच्चों के द्वारा गाए गए भजनों के बीच सभी ने डॉ० भल्ला को फूल अर्पित करते हुए श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद हवन का आयोजन किया गया।
इस मौके पर सत्या भल्ला ने कहा कि डॉ० ओपी भल्ला हमेशा से मानवता के लिए कार्य करने में विश्वास रखते थे। मुझे बहुत खुशी है कि मानव रचना परिवार उनकी दिखाई राह पर चल रहा है। ब्लड डोनेशन एक नेक कार्य है। इसमें ब्लड भले ही एक व्यक्ति करता हो, लेकिन वह अपने बल्ड से चार और लोगों की जिंदगी को बचाता है।
डॉ० ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देने के लिए इन कार्यक्रमों की शुरुआत 14 सितंबर से की गई। इस दिन जीवनदयीनी सोशल फाउंडेशन के सहयोग से स्टैम सैल डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 93 बच्चों ने रजिस्टर किया । वहीं 15 सितंबर को आयोजित किए ब्लड डोनेशन कैंप में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दिन 1350 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। कुल मिलकर दो दिनों में 1550 यूनिट  खून डोनेट किया गया।


Related posts

निगमायुक्त की बड़ी पहल, अब प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी कार्यों के लिए नहीं आना पड़ेगा नगर निगम! जाने क्यों?

Metro Plus

हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में छाई लोहड़ी की बहार

Metro Plus

Social Media पर गलत खबर डाली तो होगी FIR दर्ज!

Metro Plus