Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान चलाया गया

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
सराय ख्वाजा/फरीदाबाद, 3 नवंबर: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यालय की जूनियर रैडक्रास तथा सैंट जॉन एंबुलैंस बिग्रेड द्वारा प्रधानाचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में सतर्कता जागरुकता सप्ताह के अन्र्तगत भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान चलाया गया। सार्वजनिक जीवन में भ्रष्टाचार मुक्त समाज के निर्माण हेतु व ईमानदारी को बढ़ावा देने पर विद्यालय में जागरुकता प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय की जूनियर रैडक्रास प्रभारी रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि भ्रष्टाचार मुक्त देशों की रेंकिंग में हमारा देश 91वें स्थान पर है, केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा 30 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाने का अर्थ है कि हमें अपनें जीवन में ईमानदारी, पारदर्शिता व जवाबदेही के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमारी वचनबद्वता को दोहराना है इसलिए आयोग ने भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए जनता के बीच जागरुकता बढ़ाने एवं हर क्षेत्र में पारदर्शिता लाने पर जोर दिया है।
इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलम कौशिक, रविंद कुमार मनचन्दा, रेणु शर्मा, संदीप गुप्ता व कमलेश ने स्लोगन, चित्रकला पेटिंग और निबन्ध लेखन के प्रथम स्थान पाने वाले छात्राओं ज्योति, नीलम व नीतू , द्वितीय- मिथुन, सबा व प्रशान्त और तृतीय रुबी, मोना भारद्वाज व आबिद खान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य नीलम कौशिक एवं अध्यापकों ने कहा कि भ्रष्टाचार निवारण हम सब के लिए बहुत जरुरी है, उन्होनें बच्चों कों सफल व भ्रष्टाचार रहित जीवन जीने व महापुरुषों द्वारा दिखाए मार्ग पर चलने की सीख दी।


Related posts

मल्होत्रा ने कहा, बढ़ी हुई कीमतों में GST की भूमिका काफी अधिक।

Metro Plus

शिरडी साईं बाबा मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus

वैष्णोदेवी मंदिर में इस बार नहीं खेली जाएगी रंगों की होली: भाटिया

Metro Plus