Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

हरियाणा के कांग्रेसी 8 नवंबर नोटबंदी को काला दिवस के रूप में मनाएंगे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 7 नवंबर: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के निर्देश पर प्रदेश के सभी कांग्रेसी 8 नवंबर को नोटबंदी लागू होने वाले दिन को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक जिले में कांग्रेसी नोटबंदी एवं जीएसटी से पीडि़त समाज के प्रत्येक वर्ग तक जाएंगे और उनके साथ एकजुट होकर काले झंडे लहराते हुए काली पट्टियां बांधकर प्रदर्शन करेंगे और राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन भी देंगे।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि नोटबंदी के दौरान नोट बदलवाने को लेकर करीब सवा सौ लोगों की जान चली गई। इसके अलावा संगठित व असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लाखों लोग बेरोजगार हो गए। नगदी की कमी के चलते किसानों को अपनी उपज बहुत सस्ते दामों में बेचनी पड़ी। नोटबंदी करके चार राज्यों के चुनाव जीतने की मंशा में भाजपा ने देश को आर्थिक मंदी की आग में झोंक दिया। जिसके कारण विकास दर में निरंतर गिरावट चल रही है। जिसका नुकसान देश के प्रत्येक वर्ग को उठाना पड़ रहा है। काम-धंधे चोपट हो चुके हैं।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर के नेतृत्व में उनके निर्देश अनुसार प्रत्येक क्षेत्र व जिले में भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे। इसके बाद राष्ट्रपति के नाम दिए जाने वाले ज्ञापन में मांग की जाएगी कि नोटबंदी एवं जीएसटी के निर्णयों से सामान्य जनजीवन पर पड़े दुष्प्रभावों पर संज्ञान लेते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ निष्पक्ष जांच कराई जाए एवं जनता के दर्द से देश के नीति निर्धारकों को अवगत कराया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा केन्द्र की भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी की जाएगी।
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपी सरकार के कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया भर में तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था का सम्मान मिला था लेकिन वर्तमान सरकार के राजनीतिक लाभ कमाने के उद्वेश्य से लागू की गई नोटबंदी एवं जीएसटी के कारण देश की अर्थव्यवस्था गर्त में चली गई है। जिसका विरोध करते हुए हरियाणा के कांग्रेसी 8 नवंबर को काला दिवस के रूप में मनाएंगे।


Related posts

विद्यासागर इंटरनेशनल ने जन्माष्टमी पर्व पर किया वृक्षारोपण

Metro Plus

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेसी-भाजपाई एक धागे में बंधे, जानिए कैसे!

Metro Plus

गुर्जर ने विकास कार्यों के लिए की करोड़ों रूपये की घोषणा

Metro Plus