Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

शहरी स्कूलों के बच्चों की तर्ज पर आधुनिक शिक्षा उपलब्ध करवा रहा है पाईनवुड स्कूल: नगेन्द्र भड़ाना

नवीन गुप्ता/सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 14 दिसम्बर: पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो भी बनोगे नवाब। यह कहना था एनआईटी विधानसभा से विधायक नगेन्द्र भड़ाना का। श्री भड़ाना यहां पाईनवुड इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल, पॉवटा द्वारा आयोजित वार्षिक कल्चरल एवं स्पोर्टस मीट-2014 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित छात्र-छात्राओं तथा गणमान्य लोगों को संबोधित कर रहे थे। अरावली की गोद में बसे इस स्कूल परिसर में हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने की। नगर निगम पार्षद योगेश ढींगरा तथा श्रीमति प्रेमकुमारी परमार ने कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।
मुख्य अतिथि नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि जिस तरह से स्कूल प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों शहरी स्कूलों के बच्चों की तर्ज पर आधुनिक शिक्षा उपलब्ध करवा रहा है, वह वास्तव में एक सराहनीय कार्य है। आज के बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा जोकि बच्चों को खेलों के माध्यम से ही मिल सकती है, की आवश्यकता है जिसको की पाईनवुड स्कूल का प्रशासन उन्हें बखुबी उपलब्ध करवा रहा हैं। कार्यक्रम में पहुंचने पर स्कूल के चेयरमैन ओपी परमार तथा प्रिंसीपल नरेंद्र परमार ने समारोह में आए अतिथिगणों का स्वागत किया तथा उन्हें ग्रामीण आंचल में खुले हुए इस स्कूल की गतिविधियों व उपलब्धियों से अवगत कराया। इस अवसर पर डा० सुभाष श्योराण, टीएस दलाल, जय तेवतिया, अरूण पुंडीर, बीडी शर्मा, विक्रम पांचाल, रूपचंद लाम्बा, गजेन्द्र पाल, संजय भसीन, मुमताज कंवर, अखिल भड़ाना, सुशीला गेरा, होराम आदि गणमान्य लोग विशेष तौर पर कार्यक्रम में मौजूद थे। समारोह में खेल उत्सव की शुरूआत स्वागत गीत से हुई। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की मांग पर ‘बेटी की पुकारÓ नामक नाटक का दोबारा मंचन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
इस स्पोर्टस मीट-2014 में ऑल ओवर एथलीट राघव पाठक रहा। इस वार्षिक खेल उत्सव के दूसरे दिन सीनियर ब्यॉज की 800 मीटर की रेस में राघव पाठक नामक छात्र प्रथम रहा जबकि वाजिद दूसरे पर तथा अभिषेक गुप्ता तीसरे नम्बर पर रहा। 1500 मीटर की दौड़ में भी राघव पाठक प्रथम रहा जबकि भूपेश दूसरे स्थान पर तथा विशाल पोशवाल तीसरे स्थान पर रहा। 400 मीटर की दौड़ में राघव पाठक प्रथम विशाल सैकेंड तथा विनोद तीसरे स्थान पर रहा। लम्बी जम्प में रामबीर प्रथम अभिषेक गुप्ता दूसरे स्थान पर तथा विनोद तीसरे स्थान पर रहा। पाईनवुड बनाम मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल के बीच हुई बालीवॉल प्रतियोगिता में पाईनवुड के छात्रों ने जीत हासिल की। हाई जम्प में अभिषेक गुप्ता प्रथम स्थान पर रहा तथा वाजिद व मुबारिक दोनों ही दूसरे स्थान पर रहे। लड़कियां की 100 मीटर की दौड़ में शिवांगी प्रथम, गीता द्वितिय तथा तीसरे स्थान पर नीकिता रही। 200 मीटर की दौड़ में शिवांनी प्रथम स्थान पर रही जबकि नीकिता दूसरे स्थान पर तथा गीता तीसरे स्थान पर रही। ज्वैलिन में वाजिद प्रथम, राशिद द्वितिय तथा मुबारिक तीसरे स्थान पर रहा। शॉटपुट मेंं राशिद प्रथम, सर्वदीप द्वितिय तथा भूपेश और मोहित तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर विंग की 100 मीटर की दौड़ में पुनित प्रथम, साहिल द्वितिय तथा अखिल तीसरे स्थान पर रहा। 200 मीटर की दौड़ में पुनित प्रथम, आनन्द द्वितिय तथा अखिल तीसरे स्थान पर रहा। 400 मीटर की दौड़ में आनन्द ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि पुनित व अखिल ने दूसरा व तीसरा। शॉटपुट में शिवा प्रथम रहा जबकि अखिल दूसरे तथा निक्की तीसरे स्थान पर। लम्बी जम्प में अखिल व आनन्द दोनों ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि नीतिन ने दूसरा तथा पुनित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। Pinewood 5

Pinewood 6

Pinewood 7

Pinewood 8

Pinewood 9

Pinewood 1

Pinewood 2

Pinewood 3

Pinewood 4

Related posts

महिलाओं संबंधित अपराधों के विरोध में युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, फूंका CM मनोहर लाल का पुतला

Metro Plus

विकलांगों के हितों के लिए कार्य कर रही है खट्टर सरकार: राजेश नागर

Metro Plus

रेप और युवती के गर्भपात कराने के केस में भाजपा नेता गिरफ्तार, आप की टिकट पर लड़ा था चुनाव!

Metro Plus