Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

लायंस क्लब फरीदाबाद एवरसाईन ने लगाया रक्तदान शिविर

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद,15 फरवरी: डीएवी सैंचुरी कॉलेज फरीदाबाद में लायंस क्लब फरीदाबाद एवरसाईन ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें लगभग 130 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस शिविर का शुभारंभ डिस्ट्रिक गर्वनर लायन बी.एम. शर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर उन्होंने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है अगर हम अपना कुछ रक्त दान करके किसी की जिंदगी बचाए तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं हो सकता। उन्होंने युवा वर्ग से रक्तदान शिविरो में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की।
इस अवसर पर लायंस क्लब फरीदाबाद एवरसाईन के प्रधान लायन सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि क्लब समय-समय पर इस तरह के आयोजन कर आर्थिक एवं कमजोर वर्गो के लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि रक्त कारखानो में नहीं बन सकता वह केवल इंसान के द्वारा ही मिल पाता है और इस तरह के रक्तदान शिविर आयोजित कर हम उन लोगों की मदद कर सकते है जोकि रक्त के बगैर अपनी जान गवां बैठते है। रक्तदाता किसी भी रक्त जरूरतमंद को एक गिफ्ट रक्तदान करके दे सकता है यही सोच हम सभी ने अपने अंदर बनानी चाहिए।
इस अवसर पर लायन बी.बी. कथूरिया, आर.पी. हंस, कॉलेज के प्रधानाचार्या प्रो० सतीश आहूजा, रविन्द्र डुडेजा ने इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।
इस मौके पर लायन आर.के.चिलाना, लायन आई.एस.कटारिया, लायन डॉ० के.बी. शर्मा, लायन आर.के. गोयल, लायन वी.के. अवस्थी, लायन विष्णु गोयल, लायन कुलदीप कालरा, लायन आर.सी.खण्डलेवाल, लायन जी.के.गुप्ता, लायन संजीव गर्ग ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
इस मौके पर लायन आर.के. चिलाना ने सभी लायन सदस्यों, कॉलेज टीम प्रो० सतीश आहूजा सहित रक्तदाताओं का आभार जताया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन बी.के. अस्पताल के ब्लड बैंक व संतो के गुरूद्वारे ब्लड बैंक के सौजन्य से किया गया।

 


Related posts

सीमा जैन ने लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर ज्ञापन सौंपा

Metro Plus

सरहदों में सैनिक रहते है तैनात तभी चैन से सो पाते है हम: सुमित गौड़

Metro Plus

विजय प्रताप ने जताया कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं का दिल से आभार

Metro Plus