Metro Plus News
उद्योग जगतगुड़गांवदिल्लीफरीदाबादहरियाणा

किंगडम ऑफ ड्रीम्स का वजूद खतरे में!

केओडी पर भारी आर्थिक संकट के बादल, अब बैंक कर्ज भी नहीं चुका पा रहा है केओडी
नवीन गुप्ता
गुडग़ांव: क्या किंगडम ऑफ ड्रीम्स (केओडी)का वजूद खतरे में हैं? इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। घटनाक्रम जिस प्रकार का मोड़ ले रहा है उससे तो कुछ ऐसा ही आभास हो रहा है। केओडी पर आर्थिक संकट के बादल भी छा गए हैं। उसके प्रमोटर को कर्ज नहीं चुका पाने के कारण एक बैंक ने डिफाल्टर तक घोषित कर दिया है।
मनोरंजन की दुनिया में ‘किंगडम ऑफ ड्रीम्सÓ का काफी नाम है। जब से यह अस्तित्व में आया है तब से गुडग़ांव में मनोरंजन के मायने भी बदल गए हैं। शहर के सेक्टर-29 स्थित इस अद्भुत और जादू का महल के आकर्षण से देश विदेश के सैलानी बरबस आकर्षित हो जाते हैं। जिस प्रकार से अब यह विवादों में घिरता जा रहा है उससे तो बात इसके अस्तित्व पर ही बन आई है। हालांकि, केओडी प्रबंधन इस बात से इनकार कर रहा है कि उस पर कोई आर्थिक संकट है। मगर जब यह सवाल किया जाता है कि आर्थिक संकट नहीं है तो बैंक का कर्ज क्यों नहीं चुकाया जा रहा। इसका कोई ठोस जवाब उनकी ओर से नहीं मिल रहा है। एक समय था जब केओडी के ब्रांड अंबेसडर शाहरुख खान थे। मगर अब वह इससे दूर हो गए हैं। इसका भी कारण आर्थिक माना जा रहा है। वहीं केओडी के शो जंगूरा में इजिप्ट के शहजादे की भूमिका निभाने वाले हुसैन खुजेरवाला भी इससे दूर हो गए हैं। केओडी की प्रवक्ता का कहना है कि हुसैन फिर से जुड़ जाएंगे। फिलहाल अभी वह मुंबई में व्यस्त हैं।
इस कारण बैंक ने घोषित किया डिफाल्टर
किंगडम ऑफ ड्रीम्स के प्रमोटर अनुमोद शर्मा, विराफ सरकारी, संजय चौधरी और अनु अपीह पर आईडीबीआई बैंक के 39 करोड़ 62 लाख 61 हजार रुपये का बकाया है। इन सभी ने पिछले काफी समय से इस राशि की किश्तों का तय समय पर भुगतान नहीं किया था। जिस कारण उन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया है। कंपनी ने बैंक के पास किंगडम ऑफ ड्रीम्स का भवन व जमीन (5.66 एकड़), कर्नाटक की 107 एकड़ जमीन और सेक्टर-52 के सुशांत एस्टेट में संजय चौधरी का एक फ्लैट गिरवी रख रखा है। नियमों के अनुसार यदि उक्त कंपनी बैंक के लोन का भुगतान नहीं करती है तो प्रापर्टी को बैंक जब्त कर सकता है।
हुडा का भी बकाया
किंगडम ऑफ ड्रीम्स हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) का भी बकायेदार है। उसे करोड़ों रुपये का किराया हुडा को देना है। हुडा ने कंपनी को आखिरी नोटिस भी जारी कर दिया है।

Related posts

बाबा श्याम मंदिर में धूम-धाम से मनाया गया नव-वर्ष

Metro Plus

महिलाओं की सुरक्षा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी:अनीता भारद्वाज

Metro Plus

कुंदन ग्रीनवैली स्कूल के मनीष नरवाल ने दुबई में बनाया जूनियर World रिकॉर्ड

Metro Plus