Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को मनाया थैलासीमिया जागरूकता मेले के रूप में महिलाओं ने की रैम्प वॉक

मैट्रो प्लस से महेश गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 9 मार्च: फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया व डी.ए.वी. इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट फरीदाबाद ने थैलासीमिया के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक रैम्प वॉक शो का आयोजन किया। इस शो में इंस्टीट्यूट के शिक्षक वर्ग, विद्यार्थियों व सेलेब्रिटी मॉडल्स ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर मिस और मिस्टर डी.ए.वी. का भी चयन किया गया।
फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था देश से इस जानलेवा बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए कटिबद्ध है व अपने इस उद्वेश्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कार्य कर रही है, चाहे वो नौजवान पीड़ी को थैलासीमिया के प्रति शिक्षित करना हो, या उनके लिये मुफ्त थैलासीमिया कैरीयर टेस्ट करवाना। ज्ञात हो कि वॉक फॉर ए कॉज थीम के तहत फॉउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया संस्था ने कुछ समय पूर्व भी एक महा आयोजन किया था।
इस मौके पर संस्था के सचिव रविन्द्र डुडेजा ने बताया कि संस्था स्कूल, कॉलेजेस में सभाओं, कॉन्फ्रेंसिस, हेल्थ टॉक्स, फेसबुक, व्हट्सऐप्प, ट्विटर, यू ट्यूब, इंस्टाग्राम, पैम्फलेट्स, होर्डिंग्स व अन्य कई माध्यमों से जनता में थैलासीमिया के प्रति जागरूकता फैला रही है, और इससे काफी सफलता हासिल हुई है।
संस्था के सदस्य मदन चावला ने कहा कि हमारा मिशन है कि सन् 2025 तक सम्पूर्ण भारतवर्ष थैलासीमिया नामक नामुराद बीमारी से मुक्त हो जाए। डी.ए.वी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की प्रधानाचार्या डॉ० नीलम गुलाटी ने आश्वासन दिया कि वो संस्था के इस नेक मिशन में हर सम्भव मदद करेंगी।
थैलासीमिया अवेयरनेस कार्निवल को सफल बनाने में डी.ए.वी. इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के साथ-साथ रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली साउथ सेंट्रल, सुश्री शशि अग्रवाल, संस्था की ब्रांड अम्बेसडर सुश्री रश्मि सचदेवा, दीपिका चावला, राहत भाटिया, रेशम चावला, मृदुला रंजन खत्री, संजय खत्री, जे.के. भाटिया, बी.दास. बत्रा सहित कई जानी-मानी कर्मयोगी हस्तियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


Related posts

Savitri Polytechnic में धूम धाम से मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

Metro Plus

शिवाजी स्कूल के 22 छात्रों ने मेरिट हासिल कर प्रदेशभर में स्कूल का नाम रोशन किया

Metro Plus

सबसे आसान काम है आदत को बदलना और अनुशासित होना: जेपी मल्होत्रा

Metro Plus