Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Homerton Grammar के दीक्षांत समारोह में बच्चों को दिए गए प्रमाण पत्र

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 19 मार्च: नन्हें-मुन्ने स्कूली बच्चों के स्वागत के लिए सैक्टर-21ए स्थित हॉमर्टन ग्रामर स्कूल प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मुख्य द्वार से लेकर ट्रिनटी हॉल तक पूरी तरह सजाया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों को उनके पास होकर ऊपरी कक्षा में जाने के लिए प्रमाण पत्र मिला और सभी अभिभावकों ने अपनी तालियों से सभी बच्चों का मनोबल और उत्साह बढ़ाते हुए प्रसन्नता व्यक्त की।
कार्यक्रम का आरंभ दीपशिखा प्रज्ज्वलन के साथ हुआ जिसमें कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सीमा अग्रवाल के साथ एन.एन.माथुर(रिटायर बिग्रेडियर), स्कूल के प्रबंध निदेशक राजदीप सिंह तथा स्कूल की प्रधानाचार्या अर्चना डोगरा ने भी दीप जलाया। माननीय मुख्य अतिथि अग्रवाल प्रधानाचार्या किड्ज कान्वेंट तथा अन्य सभी पधारे अतिथियों का स्वागत किंडर गार्टेन की छात्रा अर्पणा शर्मा ने अपनी मधुर भाषा में इंग्लिश में किया। जिसके पश्चात् नन्हें मुन्नों ने मधुर संगीतमय स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। नन्हीं प्रीति ने अपने कविता पाठ से सभी का मन-मोह लिया।
इस कार्यक्रम का केन्द्रीय भाव अनेकता में एकता है हिन्द की विशेषता पर आधारित था। भारत के लगभग सभी प्रांतों के मुख्य नृत्य और पोशाकों से सम्पूर्ण भारत की कल्पना को मंच पर साकार करने का सफल प्रयास हुआ। कार्यक्रम में पधारे अभिभावकों ने हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रदर्शित करते हुए अपना सम्पूर्ण सहयोग और समर्थन देने का वादा किया।
इस अवसर पर सभी को उपाधियां और विशेष योग्यता वाले शिशुओं को पुरस्कार वितरित किए गए। सभा के अंत में हॉमर्टन ग्रामर स्कूल की प्रधानाचार्या अर्चना डोगरा ने सभी को अपना हार्दिक धन्यवाद देते हुए बच्चों के अथक प्रयासों की प्रशंसा की। किंडर गार्टेन के ही हरजोत ने सभी को आने के लिए धन्यवाद किया।
इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर राजदीप सिंह ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी बच्चों के उत्साह की सराहना की और सभी माता-पिता की भावनाओं के लिए सम्मान व्यक्त करते हुए सभी के सुखद भविष्य की कामना की।


Related posts

रोटरी ब्लड बैंक द्वारा प्राणायाम सोसायटी में लगाया गया रक्तदान शिविर, 52 युनिट रक्त एकत्रित

Metro Plus

DLF ‘Make in India’ Awards

Metro Plus

फरीदाबाद के रोटेरियन्स का पिंक सिटी जयपुर मे धमाल

Metro Plus