Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

मुख्यमंत्री का DPS स्कूल के उद्वघाटन में आना अभिभावकों के जख्मों पर नमक छिड़कने के समान

अभिभावक मंच का आग्रह, मुख्यमंत्री डीपीएस स्कूल के उद्वघाटन में ना आएं
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 24 मार्च: CBSE, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) व शिक्षा नियमावली के सभी नियम कानूनों का उल्लंघन करके छात्र व अभिभावकों के साथ आर्थिक व मानसिक शोषण कर रहे प्राइवेट स्कूलों के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री के शामिल होने पर अभिभावक एकता मंच ने घोर नाराजगी प्रकट की है। मंच की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर आग्रह किया गया है कि वे शिक्षा का व्यवसायीकरण कर रहे प्राइवेट स्कूलों के कार्यक्रमों में शामिल ना हो।
मंच के जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिवकुमार जोशी व सचिव डॉ०मनोज शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि वे रविवार, 25 मार्च को ग्रेटर फरीदाबाद स्थित डीपीएस स्कूल के उद्वघाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल न हों क्योंकि फरीदाबाद के मुख्य डीपीएस स्कूल सेक्टर-19 को हुडा विभाग ने नियमों के उल्लंघन पर रिज्यूम कर दिया है और जिस स्कूल का वे उद्वघाटन करने आ रहे है वे भी डीपीएस मैनेजमेंट से मान्यता प्राप्त है। इस स्कूल के कार्यक्रम में आने से प्राईवेट स्कूल प्रबंधकों के हौसले बुलंद होंगे और वे पहले से भी ज्यादा लूट-खसोट व मनमानी करेंगे।
उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कूल सभी नियमों का उल्लंघन करके अभिभावकों के साथ पिछले कई सालों से मनमानी कर रहे हैं। नेता, अधिकारी व मुख्यमंत्री उनके कार्यक्रमों में आते हैं तो वे उनके फोटो को अपने प्रोस्पेक्टस में छपवाकर अभिभावकों को यह दिखाते हैं कि उन्हें सत्तारूढ़ दल व सरकार का पूरा समर्थन व संरक्षण प्राप्त है। वह इसका नाजायज फायदा उठाते हैं। मुख्यमंत्री यदि मंच के आग्रह को ठुकराकर स्कूल का उद्वघाटन समारोह में शामिल होते है तो यह पीडि़त अभिभावकों के जख्मों पर नमक छिड़कने के सामान होगा।


Related posts

पत्रकार सम्मेलन 21 अप्रैल फरीदाबाद हरियाणा से दस हजार महिलाएं जनाक्रोश रैली में लेंगीं भाग

Metro Plus

12 मई को दलबदलुओं को सबक सिखाने का काम करेगी जनता: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus

महिला मोर्चा की जिला अध्यक्षा अनिता शर्मा का जगह-जगह किया जा रहा है भव्य स्वागत

Metro Plus