Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

निगमायुक्त मो० शाईन की भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग, अवैध निर्माण को लेकर किया दो निगम अधिकारियों को सस्पेंड

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद 4 अप्रैल: जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं वैसे-वैसे निगमायुक्त मो० शाईन अपने चिर-परिचित अंदाज में अपनी कार्यशैली को अंजाम देते जा रहे हैं। इनकी कठोर कार्यशैली के आगे कोई नहीं टिक पा रहा है चाहे वह निगम अधिकारी हो या फिर राजनेता व औद्योगिक नगरी का दो नंबरी धनाढय़ वर्ग। उस हरेक के दिल में निगमायुक्त मो० शाईन का खौफ बैठा हुआ है जोकि गलत व गैर-कानूनी काम कर रहा है।
इसी कड़ी में निगमायुक्त मो० शाईन ने जहां अपने स्वयं के आदेशों के बाद भी अवैध निर्माणों नहीं तोडऩे पर लापरवाही के आरोप में नगर निगम के सहायक अभियंता रवि शर्मा तथा कनिष्ठ अभियंता डी.के. सोलंकी को सस्पेंड कर दिया है वहीं अरावली क्षेत्र में अवैध रूप से बने फार्म हाऊसों के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर शहर के भू-माफियाओं में खलबली मचा दी है।
काबिलेगौर रहे कि शहर में अवैध निर्माणों व अतिक्रमण के खिलाफ निगमायुक्त मो० शाईन ने मुहिम छेड़ी हुई है। अपनी इस मुहिम में आड़े आने वाले को वो लगातार ठोकने में लगे हैं। इसी का परिणाम था कि शहर में हो रहे अवैध निर्माणों के लिए निगम के सहायक अभियंता रवि शर्मा तथा कनिष्ठ अभियंता डी.के. सोलंकी को जिम्मेवार मानते हुए निगमायुक्त मो० शाईन ने इन्हें निलंबित कर दिया।
बकौल निगमायुक्त मो० शाईन उन्होंने उक्त दोनों अधिकारियों को उनके क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण को तोडऩे के लिए कल मंगलवार को आज सुबह बुधवार तक का समय दिया था। जब उन्होंने अपने काम में लापरवाही बरती तो परिणामस्वरूप इनको सस्पेंड कर दिया गया। निगमायुक्त मो० शाईन का कहना है कि यदि किसी भी निगम अधिकारी ने अपने काम में लापरवाही की तो उसे किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा चाहे वह अधिकारी छोटा हो या बड़ा। निगम में भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में नहीं बर्दाश्त किया जाएगा।
ध्यान रहे कि निगमायुक्त मो० शाईन ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) में प्रबंध निदेशक (एमडी) रहते हुए भी जहां डीएचबीवीएन के अधिकारियों को बड़ी तादाद में सस्पेंड और चार्जशीट किया था वहीं भ्रष्टाचार मचाने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट कर उन्हें निगम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।
जो भी हो, जिस तरह से निगमायुक्त मो० शाईन ने निगम में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ रखी है उससे पूरे शहर में उनकी वाह-वाही होने लग रही है।


Related posts

सरकार ने एडवोकेट ओपी शर्मा के साथ किया अन्याय: सुमित गौड़

Metro Plus

Metro Hospital अंतराष्ट्रीय मानकों के द्वारा रोगी की पुरानी से पुरानी मस्तिष्क रोग से जुड़ी बीमारियों को पहचान कर उनका निदान करता है: डॉ० सुषमा शर्मा

Metro Plus

MCF ने सैक्टर-3 में चलाया स्वच्छता अभियान, अतिक्रमण व अवैध कब्जे करने वाले दुकानदारों के काटे चालान।

Metro Plus