Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

12वीं के परिणाम में Kundan Green Valley स्कूल ने मारी बाजी

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 26 मई: कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने सी.बी.एस.ई. की वार्षिक परीक्षा में सफलता का एक नया अध्याय स्वर्ण अक्षरों में लिख दिया है। इस वर्ष भी 12वीं की सी.बी.एस.ई की वार्षिक परीक्षा में कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने शत प्रतिशत रिजल्ट देकर बल्लभगढ़ क्षेत्र में अपने स्कूल व अपने परिवार का नाम रोशन किया है। 57 विद्यार्थियों में से 12 बच्चो ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर के सभी को गौरवान्वित किया है। 26 बच्चो ने मेरिट प्राप्त करके स्कूल एवं अपने पेरेंट्स का गौरव बढ़ाया। कक्षा 12वीं के छात्र सौरभ यादव ने पीसीएम में 95 प्रतिशत उसी प्रकार मनीष गुप्ता ने 95 प्रतिशत मेडिकल की छात्रा नंदिनी रावत ने 97 प्रतिशत बायोलॉजी एवं 95 प्रतिशत पीसीएम में अंक प्राप्त करके स्कूल का गौरव बढ़ाया। इसी तरह आट्र्स में खुशबू एवं गौरव ने मेरिट अंक प्राप्त किए।
स्कूल के निदेशक भारत भूषण शर्मा ने बच्चों को मुंह मीठा कराया और अभिभावकों व अध्यापकों को बधाई दी और बताया कि 12वीं के किसी भी छात्र ने ट्यूशन या किसी प्रकार की कोचिंग नहीं ली है। भारत भूषण शर्मा ने कहा कि यह एक उदाहरण है कि मेहनत ही सफलता की कुंजी है, और आने वाले समय में हम और कड़ी मेहनत से इस देश को डॉक्टर व इंजीनियर देंगे। क्योंकि स्कूल प्रांगण में ही JEE Mains (IIT, NIT) कोचिंग शुरू की गई है। जिसके परिणाम स्वरूप विद्यालय के ही कक्षा 12वीं के छात्र अमन गर्ग, सौरभ यादव एवं भारत शर्मा ने JEE MAINS  2018 उत्तीर्ण कर अपना एवं विद्यालय का नाम रोशन किया है।
इस सफलता को श्रेय बच्चों एवं अध्यापकों को जाता है। जिनकी कड़ी मेहनत से ये सम्भव हो पाया है। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रांगण में सुबह 6:30 बजे 10वीं एवं 12वीं कि क्लास शुरू हो जाती है। और सायंकाल में भी अतिरिक्त कक्षा का प्रावधान है जिसका कोई भी स्कूल अतिरिक्त फीस चार्ज नहीं करता है। मेहनत ही ग्रीनवैली की सफलता की कुंजी है।

 

 

 


Related posts

SRS ग्रुप के डॉयरेक्टर बिशन बंसल की महलनुमा दूसरी कोठी भी सील

Metro Plus

वैष्णव देवी मंदिर में मंगलवार को हुई मां कूष्मांडा की भव्य पूजा

Metro Plus

राकेश तंवर ने मु​स्लिम समाज के युवाओं के साथ किया नूंह नल्लड़़ ​शिव मंदिर व झीरी वाले ​शिव मंदिर में जला​भिषेक।

Metro Plus