Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

चेतना वेलफेयर सोसायटी के अक्षम बच्चों ने मनाया गणतंत्र दिवस

गुरनाम सिंह विरदी ने अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया
सोनिया शर्मा
बल्लभगढ़, 26 जनवरी:
संजय कालोनी सोहना रोड़, स्थित चेतना वेलफेयर सोसायटी (रजि.) ने अपने प्रांगण में 66वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर अक्षम एवं कमजोर वर्ग के सामान्य बच्चों ने देशभक्ति आधारित एवं बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं पर बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।
समारोह की मुख्य अतिथि प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ. निर्मल बग्गा ने अपने संबोधन में कहा की अक्षम बच्चों को हीन भाव से नही देखना चाहिए। प्रभु ने संसार को विभिन्न प्रकार के फूलों से सजाया है। अत: हमें सभी फूलों से एक समान प्यार करना चाहिए। समारोह की अध्यक्षता व्यवसायी एवं समाजसेवी सुधीर गुप्ता ने की और उन्होंने स्कूल के बच्चों को गोद भी लिया।
समारोह के विशिष्ठ अतिथि प्रसिद्ध उद्यमी एवं समाजसेवी आईसी सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि हमें बेटी बेटे में अंतर नही समझना चाहिए और बेटियों को सम्मान करना चाहिए।
संस्था के संरक्षक एवं संयोजक समाजसेवी आरडी शर्मा ने मंच संचालन करते हुए कहा कि आज अमेरिका के राष्ट्रपति का गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होना देश के लिए विशेष है। श्री शर्मा ने कहा कि समय के अनुसार हमें ये सोचना है कि हम देश को क्या दे रहे हैं ना कि देश हमें क्या दे रहा है।
संस्था कि अध्यक्षा समाजसेवी रेखा शर्मा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि राष्ट्रपर्व को संकल्प दिवस के रूप में मनाना चाहिए और उन्होंने सभी से ‘बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं हेतु शपथ दिलवाई।
समारोह में बेटी बचाओं अभियान के राष्ट्रीय प्रधान वासदेव अरोड़ा एवं राष्ट्रीय संयोजक हरीश चंद्र आजाद अपनी टीम के साथ उपस्थित थे। बेटी बचाओं अभियान के पदाधिकारी सुमन कपूर एवं जगजीत कौर ने स्कूल के बच्चों को गोद लिया। प्रसिद्ध उद्यमी आरके मक्कड़ एवं परिवार ने इस अवसर पर सभी के लिए भंडारे का आयोजन किया।
इस अवसर पर आरके मक्कड़, अनिल अरोड़ा, सुधीर गुप्ता, नीरज जैन, आईसी सिंघल, पीसी बग्गा, कपिल मक्कड़, श्याम मोहन राय सक्सेना, आरके गौसांई, वासदेव अरोड़ा, हरीश चंन्द्र आजाद, आशा मक्कड, गुरनाम सिंह विरदी, महेन्द्र, दाऊजी सिंह, महेश पाहुजा, कैलाश, सुनीता शर्मा, रितिक शर्मा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
संस्था के गुरनाम सिंह विरदी, महेन्द्र, दाऊजी सिंह ने अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह के समापन समाजसेवी श्रीमति जगजीत कौर के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।100_1557

Related posts

सर्वोदय हॉस्पिटल द्वारा जीवनदान देने का दावा झूठा निकला: मरीज की मौत हुई

Metro Plus

HighCourt का आदेश से बढ़ेंगी प्राइवेट स्कूलों की मुश्किलें, जानिये कैसे?

Metro Plus

साई बाबा टेंपल सोसायटी द्वारा कोविड मरीजों को नि:शुल्क खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है

Metro Plus