Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा की तर्ज पर दिल्ली भी भाजपा के पक्ष में लिखेगी इतिहास: बीरेन्द्र सिंह

ओमेक्स सिटी में डॉ.धर्मेन्द्र के निवास पर भाजपा नेता अनीता भारद्वाज के नेतृत्व में महिलाओं ने किया स्वागत
नवीन गुप्ता/देशपाल सौरोत
पलवल, 27 जनवरी:
केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि दिल्ली के विधानसभा चुनावों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा तथा दिल्ली में अब एकतरफा भाजपा की लहर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकासशील नीति व देशहित सोच से प्रभावित हो लोगों का रूझान दिन-प्रतिदिन भाजपा की ओर बढ़ रहा है तथा दिल्ली भी हरियाणा की तर्ज पर भाजपा के पक्ष में इतिहास लिखेगी। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह देर रात पलवल की ओमेक्स सिटी स्थित डॉ.धमेन्द्र के यहां लोगों से रूबरू हो रहे थे। इस अवसर पर उनका भाजपा की महिला नेता श्रीमती अनीता भारद्वाज के संयोजन में पलवल की महिलाओं की ओर से भी उनका जोरदार स्वागत किया गया तथा उन्हें इलाके की समस्याओं से भी अवगत कराया और महिलाओं की ओर से विश्वास दिलाया कि उनके नेतृत्व में पलवल जिले में महिलाएं भी भाजपा के सदस्यता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं। जबकि इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह कुंडू, बीरपाल दीक्षित, राजेश शर्मा आदि भी मुख्यरूप से मौजूद थे।
केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में किसानों की अनदेखी हुई है, जबकि वर्तमान मोदी सरकार किसानों के हित की सरकार है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग खाद की किल्लत को लेकर बेवजह हो-हल्ला कर रहे हैं। वे सरकार को बदनाम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में किसानों के हितों से खिलवाड नहीं होगा क्योंकि यह सरकार किसानों के हित की सरकार है तथा किसानों को समय पर बिजली-पानी, खाद आदि सभी जरूरी आवश्यक चीजें पूरी मात्रा में समय पर उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार अपने सभी वायदों को पूरा करेगी तथा हरियाणा में बेहतर माहौल तैयार किया जाएगा।
पलवल की भाजपा नेता श्रीमती अनीता भारद्वाज के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह से मिली महिलाओं को आश्वासन देते हुए उन्होंने विश्वास दिलाया कि लोगों को भ्रष्टाचारमुक्त शासन देना व महिलाओं की सुरक्षा भाजपा की प्राथमिकताओं में शामिल है तथा भाजपा सरकार में महिलाओं की सुरक्षा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को बढावा देते हुए कहा कि समाज में बेटियों का मान बढ़ाने के लिए सरकार और समाज को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को कमाऊ पूत की धारणा को बदलकर कमाऊ पुत्री वाली धारणा अपनानी होगी, तभी समाज में बेटियों को बचाया जा सकेगा। उन्होंने समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ-साथ महिलाओं से आह्वान किया कि वे भ्रूण-हत्या के विरूद्ध आवाज उठाएं तथा जबतक इस बारे में लोगों की सोच नहीं बदलेगी, तब तक गर्भ में कन्या भू्रण की हत्या जैसी बुराई को खत्म नहीं किया जा सकता।
केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह ने स्वच्छता अभियान का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता के संदेश को आज पूरे देश के लोग अपना रहे हैं। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत प्रत्येक परिवारों को बैंकों से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जात-पात की राजनीति से उठकर सभी वर्गों एवं जातियों के जरूरतमंदों के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा एक समान नीति अपनाई जा रही है। प्रत्येक जिला मुख्यालय पर सीएम विण्डो खोली गई है ताकि जनसाधारण की शिकायतों एवं समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से हो सके।
इस अवसर पर पुष्पा ठाकुर, मुन्नी ठाकुर, अन्नू मिलक, बिमला देवी, कमलेश, राजबाला, गुड्डी आदि मुख्यरूप से मौजूद थीं।


Related posts

स्‍कूल बस मिस होने पर क्‍लासमेट ने लिफ्ट देकर दोस्‍तों के साथ 11वीं की छात्रा का किया गैंगरेप

Metro Plus

फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित मात्र एक मरीज, बाकी मात्र अफवाहें!

Metro Plus

बच्चों पर विशेष ध्यान दें लोग, बच्चे ही भारत का भविष्य: राजेश नागर

Metro Plus