Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

खाण्डल समाज एवं स्माइल कैंपेन संस्था द्वारा महाऔषधि का वितरण किया गया

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 26 अक्टूबर: खाण्डल समाज फरीदाबाद एवं स्माइल कैंपेन संस्था द्वारा महाऔषधि फरीदाबाद में माता वैष्णव देवी मंदिर, श्री सालासर बालाजी एवं खाटू श्याम मंदिर कैली धाम बल्लभगढ़ पर सुबह 4 से साढे छह बजे तक महाऔषधि वितरित की गई।
मधुसुदन माटोलिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का सेवन कम से कम एक सप्ताह तक निषेध है। यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।
स्माइल कैंपेन संस्था के अध्यक्ष प्रदीप महापात्रा ने बताया कि यह महाऔषधि सूर्योदय से पहले तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। अत: रोगीयो को कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए। यह फरीदाबाद में माता वैष्णव देवी मंदिर, श्री सालासर बालाजी एवं खाटू श्याम मंदिर कैली धाम बल्लभगढ़ पर सुबह 4 से साढे छह बजे तक वितरित की गई।
विमल खण्डेलवाल ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवं पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक स्कारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।
वैद्यनाथ से वैद्य आशीष मिश्रा ने बताया कि यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिला कर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। रोगी को यह महाऔषधि प्रात: काल मे बिना कुछ खाए सेवन करवाया जाता है।
दवाई वितरण के लिए खाण्डल समाज फरीदाबाद एवं स्माइल कैंपेन संस्था के रंजीन्द्र मूंधड़ा, हुल्लास गट्टानी संपत रिणवा कमल माटोलिया रवि भाटी अदि कई सदस्य मौजूद थे ।


Related posts

प्रोडक्टिविटी मूवमेंट की और बेहतरी के लिए कार्य करेगी हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल: जेपी मल्होत्रा

Metro Plus

DC ने हड़ताल के मद्देनजर फरीदाबाद में धारा 144 के आदेश दिए, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त।

Metro Plus

समग्र जैन समाज ने भगवान महावीर का जन्म कल्याणक महोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया

Metro Plus