Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

रोजगार के लिए विद्यार्थियों का कौशल विकास जरूरी: कुलपति प्रो० दिनेश कुमार

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 4 दिसम्बर: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद द्वारा इंटर्नशिप, प्रशिक्षण, संयुक्त शोध तथा अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के उद्वेश्य से एयरकंडिशनर के क्षेत्र में उपकरण व डिजाईन विनिर्माता की प्रमुख समाधान प्रदाता कंपनी एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है।
इस मौके पर विश्वविद्यालय की ओर से डीन (अकादमिक मामले) डॉ० विक्रम सिंह ने कुलपति प्रो० दिनेश कुमार की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए जबकि एम्बर एंटरप्राइजेज की ओर से महा-प्रबंधक संजीत कुमार ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर इंडस्ट्री रिलेशन्स प्रकोष्ठ की निदेशक डॉ० रश्मि पोपली, ज्योत्सना चावला तथा एम्बर एंटरप्राइजेज से इनोवेशन टीम के प्रमुख चितार्थ उपस्थित थे।
इस अवसर पर कुलपति प्रो० दिनेश कुमार ने कहा कि ऐसे औद्योगिक समझौते विद्यार्थियों को रोजगार के लिए जरूरी कौशल प्रदान करने में मदद मिलती है। जिससे उनकी रोजगार की राह आसान हो जाती है। उन्होंने आशा जताई कि एम्बर एंटरप्राइजेज के साथ अकादमिक साझेदारी से विश्वविद्यालय को तकनीकी क्षेत्र में प्रासंगिक, अभिनव तथा गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने के उद्वेश्यों को बल मिलेगा, जिसकी बदौलत आज विश्वविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी देश की अग्रणी कंपनियों का नेतृत्व कर रहे है।


Related posts

कोविड में माता-पिता को खोने वाले बच्चे स्वास्थ्य बीमा कवर का लाभ कैसे उठाएं? देखें!

Metro Plus

हुडा मार्किट के प्रधान का बेटा नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार।

Metro Plus

Kundan Green वैली स्कूल के छात्र मनीष ने पैरा World Cup में Gold Medal जीता

Metro Plus