Metro Plus News
Uncategorizedफरीदाबादहरियाणा

रिटायर पुलिस अधिकारी को फर्जी बैंक कर्मचारी ने लगाया हजारों का चूना: सीएम विंडो में हुई शिकायत

महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 21 फरवरी: अपने आपको बैंंक मुख्यालय का कर्मचारी बताकर अब जालसाजों ने एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी को ही अपना निशाना बना लिया। ओर अब पुलिस विभाग ही है कि उक्त भुगतभोगी की शिकायत पर कार्यवाही करने बजाए मामले को लटकाए हुए है। थक-हार कर अब मामले की शिकायत इस भुगतभोगी ने सीएम विंडो पर की है।
हरियाणा पुलिस से सब-इंस्पेक्टर के तौर पर रिटायर हुए सैक्टर-8 निवासी सुबेसिंह ने सीएम विंडो में दी अपनी शिकायत में कहा है कि गत् 10 फरवरी को सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक मोबाईल नम्बर 91-7076540129 से उनके मोबाइल नम्बर 9811538457 पर फोन आया और कहा कि वह भारतीय स्टेट बैंक मुम्बई हैड-क्वार्टर से बोल रहा हुं। आपके एटीएम का नम्बर बदलकर 4012 हो गया है। सुबेसिंह के मुताबिक उस व्यक्ति ने मुझसे मेरे पिन कोड नम्बर मांगा और नहीं देने पर एकाउंट से पैसे खत्म होने की बात कही। बकौल सुबेसिंह पैसे खत्म हो जाने के डर से उन्होंने उस व्यक्ति को अपना पिन कोड नम्बर बता दिया और थोड़ी ही देर बाद उन्होंने देखा कि उनके मोबाईल पर पैसे कटने के मैसेज आने लगे हैं तथा उनके खाते से करीब 29 हजार रूपये निकल गए।
सुबेसिंह के मुताबिक वह तुरंत सैक्टर-12 स्थित भारतीय स्टेट बैंक में पहुुंचे और अपना एकाउंट को बंद करवा दिया। यहीं नहीं उन्होंने इस बारे में संबंधित सैंट्रल थाने में अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इस पर उन्होंने अब इस मामले की शिकायत सीएम विंडो पर कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कर उनकी रकम वापिस दिलवाने की मांग की है।
वहीं दूसरी तरफ मामले के जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर रामकिशन का इस मामले में कहना है कि उन्होंने मामले को सुलझाने के लिए साईबर सैल से मदद ली जा रही है जोकि यह पता लगा रहे है कि कहां से नेट सफरिंग कर सुबेसिंह के एकाउंट से रकम निकाली गई है। इसका पता लगने के बाद ही जांचकर दोषियों का पताकर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।20150220_143854

Related posts

DC यशपाल ने कहा, सड़क सुरक्षा से समझौता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश।

Metro Plus

बुजुर्गों की सेवा ही ईश्वर की पूजा के बराबर है: जेपीएस सांगवान

Metro Plus

BJP विधायक मूलचंद शर्मा के खिलाफ हो सकती है FIR दर्ज, जानिए कैसे?

Metro Plus