Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

Homerton Grammar के Convocation समारोह में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जलवे बिखरे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 17 मार्च: सैक्टर- 21A स्थित हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल अपने स्कूल के Convocation Ceremony में अपने मुख्य द्वार से ट्रिनटी हाॅल तक अपने बच्चों के स्वागत के लिए सजा हुआ था। अवसर था K.G. Convocation Ceremony-2018 ‘पफंतासिया’ का। इस कार्यक्रम में हाॅमर्टन स्कूल के प्रबंध निदेशक राजदीप सिंह और प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा विशेष तौर पर मौजूद थे। जबकि सम्मानित अतिथियों में श्रीमती राजविन्दर कौर तथा श्रीमती रीता चौधरी ने बच्चों को उनकी सफलताओं पर बधाईयां देते हुए उन्हें उपाधियों से विभूषित किया।
कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का स्वागत के.जी. कक्षा के मंत्राम् सिंगारी ने अपनी मधुर वाणी से किया। उसके बाद हाॅमर्टन ग्रामर के संस्थापक प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने गणमान्य अतिथियों के साथ गणपति वंदना के साथ दीप प्रज्जवलन किया। सभी छात्रा- छात्राओं ने करतल ध्वनि से सबका सवागत किया। के.जी. के छात्रा-छात्राओं ने नृत्य नाटिका द्वारा सभी का स्वागत अभिनन्दन किया। इसके बाद छोटे बच्चों ने अपने बैंड धुनो पर आधारित जीवन परिवर्तन और विकास को प्रदर्शित कर नृत्य प्रस्तुत किया। स्कूल के प्रबंध निदेशक राजदीप सिंह तथा प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिह्न प्रदान किए गए। तत्पश्चात् हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल की विशिष्ट बाल प्रतिभा अपर्णा शर्मा ने ‘पफूल की वाह’ कविता का जोशीला पाठ कर सभी को देश गर्व की अनुभूति से भर दिया।
कार्यक्रम में पधारे सभी अभिभावकों ने हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के प्रति अपना हार्दिक प्रेम और आभार प्रदर्शित करते हुए बच्चों की प्रगति और विकास पर संतोष जाहिर किया और अपना सम्पूर्ण सहयोग और समर्थन स्कूल को देते रहने का वायदा भी किया।
विद्यालय के संस्थापक प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने अपना आशीर्वाद सभी को प्रदान करते हुए विद्यालय के शिक्षण विकास की सराहना की। प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना डोगरा ने सभी को पधारने के लिए धन्यवाद किया।
विद्यालय में इस अवसर पर बच्चों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के खेल कूद और खाने-पीने के स्टाल्स भी लगाए गए थे जिनमें बाउन्सी और अन्य खेलकूद में सभी बच्चों ने मेले जैसा आनंद उठाया।
अंत में सभी विशिष्ट बाल प्रतिभाओं को उनकी विशेष दक्षता का पुरस्कार प्रमाण पत्र तथा सफलता प्रमाण पत्र (सभी को) राजदीप सिंह, श्रीमती अर्चना डोगरा, श्रीमती राजविन्दर कौर (प्रधानाचार्या कैरी आॅन टाॅडलर्स) तथा श्रीमती रीता चौधरी (प्रधानाचार्या लिटिल मिलेनियम स्कूल) द्वारा मंच पर प्रदान किए गए।


Related posts

इनसो के आगे झूकी सरकार: दिग्विजय चौटाला

Metro Plus

क्या इस बार मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस? देखे।

Metro Plus

भ्रष्ट्राचार के आरोप में तहसीलदार कृष्ण कुमार सस्पैंड

Metro Plus