Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

कुंदन ग्रीन वैली स्कूल: एक ऐसा नाम जो दे रहा है होनहार छात्रों को उनका सुनहरा भविष्य

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 22 मार्च: कुंदन ग्रीनवैली के निदेशक भारत भूषण शर्मा सिर्फ एक नाम ही नहीं एक सोच है, सोच जो शिक्षा जगत के सभी आवामों को बदलने का जज्बा रखती है। सोच जो केवल कुंदन ग्रीन वैली ही नहीं अपितु पूरे बल्लबगढ़ क्षेत्र के विद्यार्थियों को हर प्रकार से सफल बनाने की सोच, देश को संस्कारवान एवं प्रतिभावान नागरिक देने की। कुंदन ग्रीनवैली एक ऐसा विद्यालय है जो केवल विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए प्रयासरत है। इसी सन्दर्भ में कुंदन ग्रीन वैली स्कूल में सायंकाल एवं प्रात: बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए अतिरिक्त कक्षाओं का नि:शुल्क प्रबंध किया जाता रहा है।
इस मौके पर स्कूल डॉयरेक्टर भारत भूषण शर्मा ने बाताया कि मेरी तमन्ना रही है कि बल्लभगढ़ के विद्यार्थियों को हर प्रकार की सुविधा मिलनी चाहिए जिसमें वे अभी तक वंचित थे। मैं स्वयं इसी क्षेत्र से हूं और मैने भी इन असुविधाओं को जीया है। उन्होंने बताया कि मैं सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए हर प्रकार की सुविधा कुंदन ग्रीनवैली में उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत हूं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए न केवल ग्रीन वैली के छात्रों के लिए अपितु पूरे बल्लभगढ़ के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के नए आवामों को स्थापित करने के लिए एक विद्यामंथन परीक्षा की शुरूआत की है और हमेशा कि तरह यह 31 मार्च को 10 बजे से स्कूल प्रांगण में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कक्षा 11वीं में आने वाले विद्यार्थी जो साईंस, कॉमर्स एवं कला संकाय आदि के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को विभिन्न प्रकार के नगद ईनाम के साथ पूरे साल की स्कूल फीस फ्री हो जाती है। यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए अत्यन्त उपयोगी है जो विद्यार्थी आर्थिक रूप से कमजोर होते है एवं जिनके माता-पिता अच्छे स्कूलों के फीस जमा करने में असमर्थ होते है। कक्षा 10वीं में पढऩे वाले विद्यार्थी इस परीक्षा के अपना रजिस्ट्रेशन 30 मार्च, 2019 तक करा सकते हैं।
भारत भूषण शर्मा ने बताया कि यह सपना है उनका और सपने का कोई मूल्य नहीं होता। इसी बात को चरितार्थ करते हुए भारत शर्मा ने बोर्ड की परीक्षाओं के साथ प्रतियोगी कक्षाओं का आयोजन पूर्ण रूप से नि:शुल्क किया है। यह स्कूल का अतुल्य योगदान है। बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए इस तरह के कक्षाएं प्रतिवर्ष चलती रहेंगी। कोई भी प्रतिभावान विद्यार्थी इन कक्षाओं का लाभ उठाकर अपने भविष्य को उज्जवल बना सकता है।


Related posts

स्कूल-कॉलेजों की छात्र-छात्राओं ने सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में जमकर मस्ती काटी, सेल्फी ली और डांस किया

Metro Plus

International Women Day के अवसर पर जिला स्तरीय मैराथन का आयोजन किया जायेगा: यशपाल यादव

Metro Plus

उदयभान ने अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा, ED और CBI को हथियार बना विपक्ष की आवाज दबाने चाहते है अमित शाह

Metro Plus