Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Asha Jyoti Vidyapeeth में यज्ञ के साथ सत्र की शुरूआत

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 2 अप्रैल: आशा ज्योति विद्यापीठ का चौथा सत्र विशाल यज्ञ के साथ प्रारभ्भ हुआ। इस मौके पर विद्यालय के चैयरमेन सत्यवीर डागर सहित सभी बच्चों व स्टाफ ने अग्नि देवता के सामने यह शपथ ली कि वह स्कूल में आने वाले प्रत्येक बच्चे के सर्वांगणी विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेगें। उल्लेखनीय है कि सैक्टर-65 बाईपास पर शहूपूरा स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ जहां सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त दस एकड में फैला विद्यालय है वहीं इस स्कूल का नया सत्र हर साल यज्ञ के साथ शुरू होता है।
इस मौके पर विद्यालय के चैयरमेन सत्यवीर डागर ने उपस्थित बच्चों, अभिभावकों व स्टाफ को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले चार सलों में जिस प्रकार से परिणाम स्कूल के आए हैं और जो लोगों का रूझान इस स्कूल की तरफ बढ़ा है वह उनकी सोच व फैसले के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है, उनके अनुसार उनकी एक सोच है कि बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ संस्कार व मानवता की शिक्षा भी मिले और आशा ज्योति विद्यापीठ उसी तरफ अग्रसार है। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में उन्होंने हर वह सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया है जोकि आज एक सुशिक्षिकत बच्चे के लिए जरूरी है। उन्होंने अपने स्कूल के स्टॉफ को इस बात के लिए भी बधाई दी कि स्कूल को सीबीएसई ने अब 12 तक मान्यता दे दी है उन्होंने कहा कि यह स्कूल के स्टॉफ की कड़ी मेहनत का ही परिणाम है।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए स्कूल की प्राचार्या इंदू अग्रवाल ने कहा कि आशा ज्योति विद्यापीठ एकमात्र ऐसा शिक्षण संस्थान है जो कि बच्चों को हर प्रकार की शिक्षा उपलब्ध कराता है, उन्होंने कहा कि इस स्कूल के नए सत्र का यज्ञ से शुरू करने का फैसला ही इस कारण से लिया गया है कि यहां पर आने वाला हर छात्र पाश्चात्य संस्कृति सीखे पर अपनी भारतीय संस्कृति को न भूले। उन्होंने अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि उन्होंने उन पर विश्वास किया है तथा वह उनके विश्वास पर पूरा खरा उतरेंगीं।


Related posts

सैक्टर-10 डीएलएफ में आरएमसी रोड़ के कार्य का किया शुभारंभ

Metro Plus

सावित्री पॉलीटेक्निक फॉर वूमेन में पहली बार मनाया गणतंत्र दिवस, विधायक सीमा त्रिखा ने किया ध्वजारोहण

Metro Plus

अग्रसमाज ने हमेशा सर्व समाज की सेवा की और संभालने का काम किया: लखन सिंगला।

Metro Plus