Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादरोटरी

रोटरी क्लब ग्रेस ने मूक एवं बघिर बच्चों के लिए की स्मार्ट क्लॉस तैयार

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 24 अप्रैल: आर्थिक तंगी के चलते उपेक्षा का शिकार बनते आ रहे मूक एवं बघिर बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस बढ़कर आगे आया है। इस क्रम में रोटरी क्लब द्वारा द्वारा मूक एवं बघिर बच्चों के लिए एक स्मार्ट क्लॉस तैयार की गई है ताकि बच्चे आधुनिक व अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें। इस स्मार्ट क्लॉस में रोटरी क्लब ने अभावग्रस्त इन बच्चों के लिए प्रोजेक्टर, स्क्रीन, कप्म्यूटर, डेस्क-बेंच आदि के साथ वो पाठ्य सामग्री सहित वो सभी चीजें उपलब्ध कराई हैं जोकि एक स्मार्ट क्लॉस के लिए जरूरी होती हैं।
रोटरी क्लब ग्रेस के प्रधान सतीश गुप्ता ने बताया कि उनके क्लब ने अपने रोटेरियन साथियों के सहयोग से एनआईटी के बाल भवन में इस स्मार्ट क्लॉस को तैयार कराया है जिसका उद्घाटन आज रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर विनय भाटिया के हाथों किया गया। इस स्मार्ट क्लॉस के बनने से अब वहां शिक्षा ग्रहण करने वाले 45 मूक एवं बघिर बच्चे लाभांवित होंगे। प्रधान सतीश गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही उनके क्लब ने बाल भवन में चलने वाले प्ले स्कूल के बच्चों के बैठने के लिए उनकी क्लॉस में बेंच-टेबल सहित पाठ्य सामग्री भी उन्हें उपलब्ध कराई है ताकि बच्चे बिना किसी कमी के अपनी शिक्षा अच्छी तरह ग्रहण कर सकें।
इस अवसर पर रोटरी क्लब ग्रेस के प्रधान सतीश गुप्ता के अलावा, सचिव मनोज अग्रवाल, प्रेजिडेंट इलेक्ट सुनील गर्ग, योगेश अग्रवाल, अरूण बजाज, रमेश झंवर, भव्य तायल, केके अग्रवाल, नारायण झंवर के अलावा बाल भवन के बाल कल्याण अधिकारी सुन्दरपाल खत्री विशेष तौर पर मौजूद थे।

 


Related posts

देश ही नहीं अपितु विश्व में प्रचलित है टैटू कला: राजेश नागर

Metro Plus

द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में स्टे फिट-स्टे हिट थीम के साथ मनाया बाल दिवस

Metro Plus

आने वाला समय इलैक्ट्रिक वाहनों का ही होगा: राजेश नागर

Metro Plus