Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं: डॉ. अनिल जिंदल

एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल के प्रथम पेरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 30 मार्च: विविध कार्यक्षेत्रों में 5000 करोड़ रुपये के कारोबार वाले एसआरएस ग्रुप के अंग, एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल ने अपने प्रथम अभिभावक अभिविन्यास कार्यक्रम (पेरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम) का आयोजन किया। अप्रैल -2015 के आरम्भ में स्कूल के प्रारम्भिक सत्र के छात्रों के अभिभावकों के लिए यह दिन भर का और बेहद दिलचस्प आयोजन रहा।
एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल, सैक्टर-88, ग्रेटर फरीदाबाद में स्थित एक मॉर्डन स्कूल है। इसका लक्ष्य अत्याधुनिक बुनियादी सुविधाओं से युक्त अपनी नवीनतम शैक्षिक एवं अध्यापन पद्धतियों के माध्यम से छात्रों की उत्कृष्ट प्रतिभा को उजागर और विकसित करना है। इस स्कूल में जो खूबियां है, वह अमूमन कहीं और दिखाई नहीं देती और यही बात इस स्कूल को बेहद खास बनाती है।
इस खास आयोजन में अकादमिक, कारोबार, मीडिया, बाल मनोविज्ञान और अन्य क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों ने शिरकत की। एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन प्रख्यात टैक्स कंसटेल्ट एवं सीए डॉ. राकेश गुप्ता एवं डॉ राजकुमार अग्रवाल तथा क्लीनिकल साइकॉलजिस्ट श्रीमती ऋतु एस ढींगरा ने किया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में छात्रों के अभिभावकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की अकादमिक प्रमुख श्रीमती कृष्णा मिश्रा ने अभिभावकों को छात्रों की प्रतिभा के विकास के संबंध में स्कूल के सुविचारित विजऩ की बारीकियों के बारे में बताया और उन्हें इस बारे में भी विस्तृत जानकारी दी कि बच्चे के सर्वांगीण विकास में वे किस तरह स्कूल के कंधे से कंधा मिलाकर काम कर सकते हैं।
एसआरएस ग्रुप के चैयरमैन डॉ. अनिल जिंदल ने इस अवसर पर कहा कि यह स्कूल, अभिभावकों और ज्ञान की यात्रा प्रारम्भ करने जा रहे बच्चों के लिए गौरव का क्षण है। हमने विश्वस्तरीय सुविधाएं जुटाने के लिए शिक्षा के हरेक उपयुक्त क्षेत्र में प्रयास और निवेश किया है। हमारी बुनियादी सुविधाओं, आधुनिक शिक्षण पद्धतियों, अध्ययन सामग्री और उन्नत पाठयक्रम की बदौलत हमें यकीन है कि हम अपने छात्रों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे और उनकी सहज क्षमताओं का विकास करेंगे।
एसआरएस सुदृढ़, ऊर्जावान और सम्पूर्ण स्कूली शिक्षा की परिकल्पना करता है, जो जीवन के प्रत्येक चरण में उत्कृष्टता का संचार करेगी। शिक्षक अपने छात्रों में बौद्धिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जीवंतता को प्रोत्साहन देने के लिए श्रेष्ठ शिक्षा उपलब्ध कराने के वास्ते प्रतिबद्ध हैं। स्कूल अध्ययन की ऐसी प्रक्रिया और वातावरण तैयार करने की दिशा में कार्य करेगा, जिससे ये भावी नागरिक उभरते ज्ञान पर आधारित समाज में, विश्व में अग्रणी बनने में सक्षम हो सकेंगे। एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए उनके निरंतर एवं समग्र विकास का पक्षधर है। स्कूल अध्ययन का तनावमुक्त वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है, जो सक्षम, आत्मविष्वास से भरपूर और उद्यमी एस आर एसियन्स का विकास करेगा, जो एकता और षांति को बढ़ावा देंगे।
नए सत्र में, स्कूल के विश्वस्तरीय परिसर में प्री-नर्सरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक पढ़ाई होगी और सीबीएसई के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए इसे 12वीं कक्षा तक बढ़ाया जाएगा।
स्कूल शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीय मानदंडों पर खरा उतरने के लिए अनुभवी और सुयोग्य षिक्षकों, स्मार्ट बोड्र्स से युक्त टैक्नॉलोजी से सम्पन्न क्लासरूम्स, रीयल टाइम अटेंडेंस सॉफ्टवेयर एप्प्स और बहुत सी अन्य विषेशताओं सहित बेहतरीन आंतरिक षिक्षण प्रदान करने के प्रति समर्पित है। स्कूल की अन्य विशेषताओं में एक्टीविटी स्टुडियो, स्पैश पूल, नवीनतम प्ले स्टेशन लाइब्रेरी सहित हॉप एंड टॉस ज़ोन, टॉय ज़ोन, रंग-बिरंगे पक्षियों और मछलियों वाला एक छोटा इकोसिस्टम, मेडिकल रूम, ऑडियो-वीडियो रूम, मल्टीपर्पज हॉल आदि शामिल हैं।
स्कूल परिसर में सुरक्षा का शत-प्रतिशत इंतजाम होगा और यह चौबीसों घंटे सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा और यहां हर वक्त प्रशिक्षित सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे।
डॉ. अनिल जिंदल ने बताया कि अपने प्रथम शैक्षिक उद्यम को आकार देते हुए हमें खुशी हो रही है और हमारा मानना है कि अपने छात्रों का विकास और शिक्षण करना, उन्हें जीवन के सुनहरे भविश्य के लिए तैयार करना हमारा प्राथमिक उत्तरदायित्व एवं सौभाग्य है। हम अभिभावकों, नियामक संस्थाओं, प्रशासन, स्कूल के कर्मचारियों एवं शिक्षकों, परामर्शदाताओं एवं विशेषज्ञों तथा इसे सम्भव बनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार व्यक्त करते हैं।
DSC_0171 11 12 DSC_0160 DSC_0167
सैक्टर-88, ग्रेटर फरीदाबाद में स्थित एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल ,एक मॉर्डन, उत्कृष्ट स्कूल है, जिसकी स्थापना अकादमिक एवं पढ़ाई-लिखाई के अलावा अन्य क्षेत्रों (एक्स्ट्रा करिक्युलर) में छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए की गई है। इसके लिए, स्कूल को सही मायनों में विश्वस्तरीय बनाने वाली सर्वोत्तम बुनियादी सुविधाओं और साथ ही साथ आधुनिक शिक्षण पद्धतियों से सम्पन्न बनाया गया है।
फिलहाल, यह स्कूल प्री-नर्सरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक है और इसमें धीरे-धीरे उच्च कक्षाएं जोड़ी जाएंगी। इसे सीबीएसई बोर्ड से सम्बद्ध किया जाएगा।
इसमें कई विशिष्टताएं हैं, जो इसे बेहद उपयुक्त बनाती हैं। ये हैं- पूरी तरह वातानुकूलित (एयरकंडीनशंड) वातावरण, रियल टाइम अटेंडेंस सिस्टम, एडवांस कंप्यूटर लैब और लैंगग्वेज लैब, मल्टी-पर्पज ऑडिटोरियम, समृद्ध पुस्तकालय, स्मार्ट क्लासरूम्स और भी बहुत कुछ। इसका नया अकादमिक सत्र 06 अप्रैल 2015 से प्रारम्भ हो रहा है।

Related posts

आदमी टीम वर्क से ही सफलता की ओर तेज कदमों से बढ़ सकता है: मल्होत्रा

Metro Plus

17 अक्तूबर को खालसा गार्डन में विशाल सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Metro Plus

सरस्वती शिशु सदन स्कूल के छात्राओं ने 10वीं बोर्ड रिजल्ट में मारी बाजी

Metro Plus