Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS में समर फिएस्टा का समापन बहुत धूम-धाम से किया गया

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 1 जून:
सैक्टर-31 स्थित एफ.एम.एस. स्कूल में समर फिएस्टा का आयोजन किया गया। एफएमएस कैंपस को 13 मई को शुरू किया गया था, व 1 जून को एक कला प्रदर्शनी और फिनाले के साथ कैंपस का समापन्न किया गया। राज मलिक पूर्व प्रिंसिपल एफएमएस सैक्टर-48 और शैक्षिक परामर्शदाता, एफएमएस सैक्टर-31 की अकादमिक निदेशिका शशी बाला और प्रिंसिपल उमंग मलिक द्वारा समर फिएस्टा का समापन किया गया।
इस अवसर पर छात्रों ने योगा, एरोबिक्स, जुंबा, बॉलीवुड डांस और समकालीन संगीत-शास्त्रीय और बॉलीवुड, आर्ट एंड क्राफ्ट-बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, पेपर फ्लावर मेकिंग, लीफ प्रिंटिंग, स्केचिंग, पॉट डेकोरेशन, रंगोली मेकिंग, स्प्लैश बॉल एक्टिविटी और अन्य क्राफ्ट वर्क तथा सूचना प्रौद्योगिकी-पावरपॉइंट, एमएस-ऑफिस, अंग्रेजी बोलना और व्यक्तित्व विकास जैसी कई गतिविधियों में भाग लिया। छात्रों ने विभिन्न नई चीजें सीखीं और ग्रीष्मकालीन पर्व के अंत में परिणाम से बहुत खुश थे। डांस और म्यूजिक वर्कशॉप में स्टूडेंट्स मूव्स और कॉड्र्स को परफेक्ट करने के लिए सीखने और प्रैक्टिस करने में सक्षम थे। कला और शिल्प छात्रों ने कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रदर्शनी में गर्व के साथ कर्मचारियों और अभिभावकों को अपनी कृतियों को प्रदर्शित किया। सूचना प्रौद्योगिकी कार्यशाला ने छात्रों को कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर और निष्पादन को समझने के एक नए स्तर पर मार्गदर्शन किया। समापन के दौरान छात्रों के पीपीटी को अभिभावकों के साथ साझा किया गया। इंग्लिश स्पीकिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस ने पब्लिक स्पीकिंग, लर्निंग सोशल मैनर्स, गुड पोस्चर, लीडरशिप स्किल्स, टेलिफोन एटिकेट्स, टेबल मैनर्स आदि में खुद को संवारने में स्टूडेंट्स की मदद की और इस वजह से इनका आत्मविश्वास बढ़ा। कुल मिलाकर समर वर्कशॉप एक बहुत बड़ी हिट थी जहां छात्रों ने विभिन्न जीवन कौशल को मजेदार तरीके से सीखा।
इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य उमंग मलिक ने प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया और उनके उत्साह, आत्मविश्वास और प्रतिभा की प्रशंसा की। अकादमिक निदेशक शशी बाला ने अभिभावकों को भविष्य के लिए अपने बच्चों को तैयार करने में उत्सुकता दिखाने और प्रयास करने के लिए बधाई दी।


Related posts

यादगार रहा पेम-2 का अनुभव: गोपाल कुकरेजा

Metro Plus

Echelon Institute में धूम-धाम से मनाया गया ओरिएंटेशन-डे

Metro Plus

संत निरंकारी मिशन कोरोना जैसी विश्व आपदा में मानवता की सेवा में जुटा

Metro Plus