Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

कृष्णपाल गुर्जर ने किया पृथला में गऊशाला का उद्घाटन: क्रेन बनाने वाली एसीई कंपनी ने किया ट्रेक्टर भेंट

नवीन गुप्ता
पृथला (पलवल): केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री चौ० कृष्णपाल गुर्जर ने गांव पृथला के निकट ‘करियावाली गौशालाÓ में गऊशाला का उद्घाटन किया। गऊ सेवा कमेटी व ग्राम पंचायत पृथला द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में श्री गुर्जर ने गौशाला के लिए अपने कोष से 5 लाख रूपये तथा पृथला के आस-पास के 12 गांवों के विकास कार्यों के लिए 10-10 लाख रूपये प्रति गांव देने की घोषणा भी की। वहीं देश की जानी-मानी क्रेन बनाने वाली कंपनी एसीई कंस्ट्रक्शन लिमिटेड दुधौला ने भी इस अवसर पर गौशाला के लिए कंपनी द्वारा ही निर्मित 45 होर्स पॉवर का एक ट्रैक्टर भेंट किया तथा एक लाख 11 हजार रूपये फलाहारी बाबा ने गौशाला को दान में देने की घोषणा की। लक्ष्मण सिंह तंवर द्वारा भी गौशाला के लिए 51 हजार रूपये दान में देने की घोषणा की गई और कई लोगों ने भी गौशाला में दान दिया। कार्यक्रम में एसीई कंस्ट्रक्शन लिमिटेड दुधौला के एचआर हैड डॉ० विरेन्द्र सरोहा, मैनेजर राधेश्याम, धर्मेन्द्र प्रबन्धक व अन्य कुछ अधिकारीगण भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।
केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर ने कार्यक्रम में पृथला व आस-पास के 12 गांवों की पंचायतों व श्री श्री 1008 बाबा नरसिंह दास गऊ सेवा समिति पृथला के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा की इस गऊशाला का निर्माण अत्यन्त सराहनीय कदम है, क्योंकि हमारे देश में गाय को राष्ट्र माता की दृष्टि से देखा जाता है तथा गऊ माता की तथा राष्ट्र माता की पूजा की जाती है।
इस कार्यक्रम में ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों पर संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित विकास कार्यों के शीघ्र एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। श्री गुर्जर ने गौशाला में आयोजित एक जनसभा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि मतदाताओं ने उन्हें रिकार्ड मतों से जीता कर लोकसभा में भेजा है और वो क्षेत्र के लोगों के अहसान को कभी भुला नहीं पाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बे-मौसम बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का सरकार की ओर से उचित मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक जिन किसानों की फसल नष्ट हुई है उनके एक साल के बिजली के बिल राज्य सरकार द्वारा माफ करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि 25 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक जिन किसानों की फसल नष्ट हुई है उनके आधे बिजली के बिल माफ किए जाएंगें। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जिन किसानों ने सहकारी बैंकों से जो फसली ऋण लिए हुए है उनके ऋणों की तीन साल तक रिकवरी नहीं की जाएगी तथा एक साल का ब्याज भी माफ कर दिया जाएगा।
श्री गुर्जर ने भूमि अधिग्रहण बिल पर बोलते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल में किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा कई संशोधन किये गये है। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा राज्य सरकार किसानों के हितों की अनदेखी नहीं करेगी। भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन को केवल सरकारी कार्यो के लिए अधिग्रहत की जाएगी और भूमि अधिग्रहण की एवज में किसानों को कलेक्टर रेट से चार गुणा अधिक मुआवजा देने के अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।
केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जैसे ईमानदार व्यक्ति के हाथ में समाज केे हर वर्ग के हित सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस की सरकारों ने अपने शासनकाल में घोटाले किये। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली तथा उनकी ईमानदारी को पचा नही पा रहे है तथा विपक्षी दलों का हाल ‘चोर मचाए शोरÓ जैसा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनने से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता के कारण आर्थिक विकास दर साढ़े चार प्रतिशत से बढ़कर 7 प्रतिशत पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि 2016 में भारत की आर्थिक विकास दर चीन से भी अधिक बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी एक विकासशील सोच के व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली की अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी भारत को अमेरिका, जापान तथा चीन जैसे विकासशील देशों के बराबर में लाकर विश्व में भारत का लोहा मनवाएगें।
श्री गुर्जर ने कहा कि कि कांग्रेस पार्टी अब किसानों का सहारा लेकर चुनावी जमीन तलाशने का प्रयास कर रही है, पर अपने शासनकाल को भूल गई, जब पीडि़त किसानों को पांच-पांच रुपये के चेक मुआवजे के रूप में भेजे थे और किसानों के साथ भद्दा मजाक किया था। तब किसानों के जख्मों पर मरहम लगाने की बजाय यह नमक छिड़कने जैसा था। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में ग्रामीण शत-प्रतिशत बिजली के बिल अदा करेगें उन गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस अवसर पर एसीई कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के एचआर हैड डॉ० विरेन्द्र सरोहा ने अपने अभिभाषण में ग्राम पंचायत द्वारा गऊ माता के लिए किए गए प्रयत्नों की सराहना करते हुए सभी ग्राम पंचायतों को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी इस क्षेत्र के विकास के लिए तथा सामाजिक कार्यो के लिए वे सहायता करते रहेंगे। इस अवसर पर कृष्णपाल गुर्जर ने एसीई लिमिटेड द्वारा टै्रक्टर दान किए जाने की सराहना की तथा सभी को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार में औद्योगिक ईकाईयों व ग्राम पंचायतों के विकास के साथ यह क्षेत्र काफी उन्नति करेगा। 11071952_10206258978703712_101309522602112498_n 10982034_10206258975143623_4880486224766943776_n

Related posts

BJP के किस राजनेता की मिलीभगत से भू-माफियाओं ने किया करोड़ों की सरकारी जमीन पर कब्जा!

Metro Plus

आने वाली पीढिय़ों को पर्यावरण की सौगात हमें अवश्य देनी चाहिए: राजस्थान एसोसिएशन

Metro Plus

शहर की मशहूर टैरो कार्ड रीडर और नुमेरोलॉजिस्ट ऋचा चुटानी को मिला ह्यूमैनिटी एक्सीलेंस अवार्ड

Metro Plus