Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS KIDS WORLD ने जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 23 अगस्त:
फरीदाबाद मॉडल स्कूल के किड्डीज वल्ड ने बहुत उत्साह के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मनाया। इस अवसर पर बच्चे राधा, कृष्ण और सुदामा के रूप में विद्यालय में उपस्थित थे। एक विशेष सभा आयोजित की गई जिसमें छात्रों को भगवान कृष्ण के जीवन और उनकी शिक्षाओं के बारे में बताया गया।
इस मौके पर छात्रों को त्योहार का महत्व भी समझाया गया। छोटे बच्चों ने राधा कृष्ण के गीतों और भजनों पर नृत्य करके रंगीन माहौल बनाया।
इस अवसर पर स्कूली बच्चे पार-परिक वस्त्रों में शानदार दिख रहे थे और उनका नृत्य आध्यात्मिक छटा बिखेर रहे थेे। छोटे बच्चों ने श्री कृष्ण के जीवन के दृश्यों को अभिनित किया।
इस मौके पर बच्चो ने झूला, मुकुट और मटकी सजावट करके अपनी कला का प्रदर्शन किया। छोटे कृष्णों व राधाओं ने भगवान कृष्ण के जीवन के आधार पर गायन, नृत्य प्रस्तुत करके पर्व मनाया। उन्होंने केक काटकर और मिठाई बांटकर भगवान कृष्ण का जन्मदिन भी मनाया।
इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व को भगवान श्रीकृण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व पूरी दुनिया में पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्रीकृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था के केंद्र रहे हैं। वे कभी यशोदा मैया के लाल होते हैं, तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा।


Related posts

DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन व रोटरी क्लब फरीदाबाद मिडटाउन द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus

संगीत का जीवन में काफी महत्व है: अमन गोयल

Metro Plus

नगर निगम चुनावों में भाजपा का परचम लहराया: वार्ड नंबर-14 व 37-भाजपा उम्मीदवार सरदार जसवंत सिंह व महेश गोयल चुनाव जीते, मैट्रो प्लस ने की थी सबसे पहले चुनाव जीतने की घोषणा

Metro Plus