Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Homerton Grammar School में सोशल मीडिया के बढ़ते दुष्प्रभावों से बचाव को लेकर कार्यशाला आयोजित

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 15 सितंबर:
हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के ट्रिनटी हॉल में सोशल मीडिया के बढ़ते हुए दुष्प्रभावों से बचाव पर एक विशिष्ट कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में शहर के अनेक गणमान्य स्कूलों के अध्यापकों, अभिभावकों और प्रधानाचार्यों ने सक्रिय भाग लिया और आधुनिक समाज में मोबाईल, इंटरनेट के साथ बढ़ रहे अनेक प्रकार से डिजिटल संसाधनों के दुष्प्रभावों पर हॉमर्टन स्कूल की प्रतिष्ठित मार्ग निर्देशिका का तथा सलाहकार सुश्री कविता ठाकुर के साथ चर्चा की। वर्तमान युग में बच्चों को बढ़ती इंटरनेट की लत से किस प्रकार बचाए, आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जाए और उन्हें घर परिवार में परस्पर बढ़ रही दूरियों को शिकार बनने से बचाया जाए-यह एक प्रमुख मुद्दा रहा।
कार्यक्रम का आरंभ सुश्री कविता ठाकुर के साथ परिचर्चा से हुआ और दूसरे सत्र में अनेक विद्यालयों से पधारे अध्यापकों और अभिभावकों की जिज्ञासाओं और प्रश्नों का समाधान निकाला गया। विद्यालय में इस अवसर पर अनेक शैक्षणिक उत्पाद वितरण करने वाली कंपनियों और पर्यावरण-संतुलन पर कार्य करने वाले, क्रीडा क्षेत्रों में बच्चों को विशिष्ट सहयोग और विकास निर्देशन तथा मार्गदर्शन करने वाले स्वतंत्र संगठनों में अपने स्टॉलों से पूरे हॉमर्टन ग्रामर के हरे-भरे क्षेत्र को मेले की तरह सजा रखा था।
कार्यक्रम में हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के संस्थापक प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने हॉमर्टन ग्रामर की विशिष्ट मिश्रण शैली तथा आधुनिक शिक्षण में सहयोगी संयंत्रों से सभी अतिथियों को परिचित कराया और बच्चों को सही ढंग से विकसित कर उन्हें तर्कपूर्ण जिज्ञासा चरित्रा का स्वरूप देने के लिए शिक्षकों के दायित्व से परिचित कराया।
कार्यक्रम के अंत में अनेक विद्यालयों के प्रतिनिधियों ने ऐसे कार्यक्रमों की वर्तमान में आवश्यकता पर बल दिया और उन्हें अत्यंत सार्थक माना। उन्होंने हॉमर्टन ग्रामर स्कूल को ऐसे कार्यक्रमों को करते रहने के लिए शुभकामनाएं दी। सभी अतिथियों के स्वल्पाहार के साथ कार्यक्रम का अंत हुआ। उन्हें कार्यक्रम में सक्रिय भाग लेने के लिए हॉमर्टन ग्रामर स्कूल की तरफ से हार्दिक धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया।


Related posts

सुमित गौड़ ने किया प्रियदर्शनी मेले का उदघाटन

Metro Plus

भाजपा युवा मोर्चा ने विपुल गोयल को सौंपा ज्ञापन

Metro Plus

फरीदाबाद मॉडल स्कूल का 10वीं का परीक्षा परिणाम शानदार रहा

Metro Plus