Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

गौरव चौधरी ने कहा, सामूहिक विवाह सम्मेलन करना सौभाग्य एवं पुण्य का काम

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 8 नवम्बर:
सामाजिक संस्था पाल बघेल एवं बघेल समाज युवा संगठन फरीदाबाद द्वारा छठा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन सैक्टर-56 के मैदान नियर प्रतापगढ़ में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में युवा नेता गौरव चौधरी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित करके लोकमाता देवी अहिल्या बाई हॉल्कर की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाकर की गई। पाल बघेल सामाजिक संस्था के प्रधान पूरन सिंह बघेल ने गौरव चौधरी को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर गौरव चौधरी ने उपस्थित समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पाल बघेल सामाजिक संस्था पिछले कई वर्षों से सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन करते आ रही हैं। श्री चौधरी ने कहा कि इस प्रकार के सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन करना बहुत ही सौभाग्य एवं पुण्य का काम है।
इस अवसर पर पाल बघेल संस्था के प्रधान पूरण सिंह बघेल, मंत्री महेंद्र सिंह बघेल, महासचिव उमराव सिंह बघेल एवं बघेल समाज युवा संगठन फरीदाबाद के प्रधान घनश्याम बघेल, महासचिव वीरेंद्र सिंह चंदेल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
इस मौके पर 45 दूल्हे एक साथ घोड़ी पर चढ़कर बारात स्थल पर पहुंचे जहां दुल्हनें उनका इंतजार कर रही थी। इस बारात चढ़त में देखा गया कि न तो डीजे से ध्वनि प्रदूषण था और ना ही आतिशबाजी से वायु प्रदूषण। समाज को संदेश देने वाली एक साथ हुई 45 जोडों की शादियों ने दहेज प्रथा जैसी कुरूति का विरोध किया और सभी ने हिंदु-रीति रिवाज के साथ मंडपों में एक साथ वरमाला डालकर सात फेरे लिये।


Related posts

Metro Hospital Special on Health Day-2019

Metro Plus

Modern BP Public स्कूल के बच्चे Movable Toilet का मॉडल तैयार कर CBSE की विज्ञान प्रदर्शन में आए First

Metro Plus

पूर्व पार्षद पर पॉस्को एक्ट में FIR दर्ज, पुलिस ने गिरफ्तार किया!

Metro Plus