Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS स्कूल के छात्रों ने प्रधानमंत्री से बातचीत का सीधा प्रसारण देखा

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 20 जनवरी:
सैक्टर-31 स्थित एफएमएस स्कूल में छात्राओं व शिक्षकों और स्कूल के प्रधानाचार्य उमंग मलिक ने माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के विभिन्न स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत का सीधा प्रसारण देखा। उन्होंने इस बात पर सहमति व्यक्त की, कि जीवन में परीक्षा महत्वपूर्ण है, लेकिन किसी को भी इस पर जोर नहीं देना चाहिए।
माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि छात्रों को परीक्षा का उत्तर देते समय चिंतित नहीं होना चाहिए क्योंकि केवल परीक्षा की तुलना में जीवन में अधिक महत्तवपूर्ण है। उन्होंने सुझाव दिया कि छात्रों को परीक्षा के दौरान अपने मूड को खराब नहीं होने देना चाहिए और सकारात्मक रहना चाहिए। माननीय प्रधानमंत्री ने छात्र से कहा कि वह प्रौद्योगिकी का गुलाम न बने, बल्कि उसे एक मित्र के रूप में मानें और नवीनतम परिवर्तनों के लिए तैयार रहें, उन्होंने छात्रों को जीवन में संतुलन बनाए रखने के लिए परिवार और खुद को बिना प्रौद्योगिकी के कुछ समय देने के लिए प्रोत्साहित किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छात्रों को अन्य गतिविधियों में भी रूचि लेनी चाहिए केवल पढ़ाई तक ही सीमित नहीं रखना चाहिए। उन्हें असफलता से नहीं डरना चाहिए क्योंकि यह सफलता का एक तरीका है। प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा के लिए कई प्रश्नों और प्रश्नों के दिलचस्प व्याख्यान परीक्षा पर चर्चा-2020 के माध्यम से पूछे गए थे। छात्रों ने बातचीत को बहुत उपयोगी पाया और प्रधान मंत्री द्वारा सुझाए गए मंत्रों का पालन करने के लिए प्रेरित हुए।
परीक्षा पर चर्चा पर माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी माता-पिता को बच्चों के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन का कारक बनने के लिए प्रोत्साहित किया और उन पर दबाव डालने के लिए नहीं, बल्कि उन्हें अपनी पसंद की गतिविधि करने और उन पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया। पूरी बातचीत छात्रों के लिए पूरी तरह से प्रेरणादायक थी।


Related posts

फरीदाबाद की जनता कर रही त्राहि-त्राहि मंत्री विपुल गोयल ले रहे है मुख्यमंत्री बनने के सपने: विकास चौधरी

Metro Plus

सुमित गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने किया केशव चंद यादव का स्वागत

Metro Plus

Grand Columbus International School’s kindergarten Visit to SuperMarket

Metro Plus