Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Dynasty International School में नन्हे-मुन्हों ने मनाया बसंत का त्यौहार

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 30 जनवरी:
Dynasty इंटरनेशनल स्कूल में बसंत पंचमी उत्सव पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल के आर्किड विंग के बच्चों ने इस उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लिया।
इस अवसर पर कक्षा पहली के छात्रों द्वारा एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें नन्हे गायकों ने एक सुंदर सामूहिक वंदना का गायन किया। तत्पश्चात कक्षा-दूसरी के विद्यार्थियों ने एक और वंदना पर अद्भुत नृत्य प्रस्तुति दी।
इस मौके पर विद्यालय की निर्देशिका कल्पना वर्मा ने इस उत्सव का महत्व समझाते हुए सभी विद्यार्थियों को पूरी मेहनत व तत्परता से विद्याध्यन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि मां सरस्वती विद्या एवं कला की देवी हैं अत: हम सभी को प्रतिदिन उनके चरणों की वंदना करनी चाहिए। इस अवसर पर स्कूली बच्चें पीले वस्त्र धारण किए बहुत ही अद्भुत लग रहे थे।
इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में सरस्वती पूजा का भी आयोजन किया गया। सभी अध्यापकों, अध्यापिकाओं एवं बच्चों ने माता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पण की। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को विद्यालय की ओर से एक-एक पेंसिल प्रदान की गई, जिसे पाकर सभी बच्चों में एक अलग ही उत्साह नजर आया।


Related posts

चौटाला ने सांसद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह को इनेलो पार्टी से बाहर निकाला

Metro Plus

शारदा राठौर को महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव बनने पर मिल रही हैं बधाईयां

Metro Plus

देव सिंह गुंसाई भारी बहुमत से गढ़वाल सभा के प्रधान निवार्चित

Metro Plus