Metro Plus News
फरीदाबाद

53A को मिली क्लीन चिट, नक्शे के अनुरूप होता मिला निर्माण: MCF

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 17 मार्च:
नगर निगम अधिकारियों ने NIT इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट नंबर-53 में बन रही उस निर्माण को हरी झंडी दे दी है जहां कि अवैध निर्माण और सब-डिवीजन की शिकायतें/खबरें आ रही थी।
इस मामले में आज नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त सतबीर मान के नेतृत्व में नगर निगम की विभिन्न संबंधित ब्रांचों की टीमों ने निर्माणस्थल का मौका-मुआयना किया और हर स्तर पर निर्माण कार्यों की जांच की। बकौल निगम अधिकारी उक्त प्लॉट के निर्माणकर्ता नरेश कुमार ढल ने अपने इंडस्ट्रियल प्लॉट नंबर-53 का इंडस्ट्रियल नक्शा पास ऑनलाईन पास करवाया हुआ और नक्शे के मुताबिक ही उन्हें मौके पर निर्माण होता हुआ मिला। मौके पर फिलहाल कोई सब-डिवीजन होता भी नहीं मिला जिसको लेकर कि शहर में तरह-तरह की भ्रांतियां फैल रही थी।
गौरतलब रहे कि एनआईटी इंडस्ट्रियल एरिया में बंद पड़े कारखानों को कुछ भू-माफिया सस्ते दामों में खरीदकर वहां सब-डिवीजन करने के काम में सक्रिय हैं जोकि सरकार एवं नगर निगम प्रशासन को करोड़ों रुपए के राजस्व का चूना लगाने में लगे हुए हैं। इसी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि संभवत: यहां भी ऐसा होगा, लेकिन निगम टीम को मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला और नगर निगम का तोडफ़ोड़ दस्ता वहां नक्शे के अनुरूप निर्माणकार्य होने पर बैरंग वापिस लौट गया।
इसी के साथ फिलहाल इस मामले का पटाक्षेप होकर सभी भ्रांतियां समाप्त हो गई कि उक्त इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट नंबर-53 में सब-डिवीजन कर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जिससे सरकारी राजस्व का नुकसान हो रहा है।


Related posts

साईधाम मंदिर संस्था ने 19 जोड़ों को विवाह बंधन में बांधा

Metro Plus

NH-5D: नववर्ष पर धूूमधाम से हुई माता की चौकी, संजय जुनेजा बने RWA के प्रधान

Metro Plus

हरसीरत फाउंडेशन ने अग्रसेन पार्क में किया पौधारोपण

Metro Plus