Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

हरियाणा सरकार को खुली चेतावनी, पृथला कांड पर किसानों के आंदोलन का अंदेशा।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
पलवल, 2 जून:
पृथला कांड पर हरियाणा सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है। देश के सबसे बढ़े किसान संगठन राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने खट्टर सरकार को पत्र लिख कर पृथला में पुलिस द्वारा हुए संदेहास्पद कार्यवाही पर तुरंत और कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही इस पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि यदि खट्टर सरकार इस घटना के खिलाफ सख्त कदम नही उठाती तो किसान संगठन देशव्यापी आंदोलन छेड़ेगा।
पत्र में नाबालिग बच्चों की गिरफ्तारी और उनके साथ मारपीट पर घोर निराशा व्यक्त की गई। राकिमस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने हरियाणा सरकार से कहा है कि आपकी पुलिस ने बिना किसी आदेश या नोटिस के हमारी महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं उनके परिवार के साथ अन्यायपूर्ण व्यवहार किया है, जिसके लिए दोषी पुलिसकर्मियों पर तुरन्त कार्यवाही की जाए, अन्यथा सरकार को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा।
ज्ञात रहे कि 27 मई को पलवल पुलिस ने एक जमीन पर जेसीबी चलवाने के लिए भारी पुलिसबल के साथ पृथला के कांग्रेस नेता राकेश तंवर के घर पर संदेहास्पद कार्यवाही की और नाबालिग बच्चों को गिरफ्तार करके मारपीट की गई थी जिसे लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। इस स्थिति में अब देखना ये है कि हरियाणा सरकार इस मुद्दे की गंभीरता समझकर कोई कार्यवाही करती है या किसान संगठन की दी हुई चेतावनी को अनदेखा करती है।


Related posts

महारानी वैष्णोदेवी मंदिर से भगवान गणपति को दी गई भावभीनी विदाई

Metro Plus

स्मरणशक्ति को बेहतर बनाया जाए तो यह रूकावटें व बाधाएं आड़े नहीं आती: जे.पी. मल्होत्रा

Metro Plus

सीएम योगी का ऐलान पंचायतों के खाते अब नहीं होंगे सीज सभी जिलों में बराबर कि बिजली मिलेगी

Metro Plus